scriptCollector said- took strict action against society manager | किसानों से हमाली का पैसा लेने पर भड़के कलक्टर, कहा- समिति प्रबंधक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करो | Patrika News

किसानों से हमाली का पैसा लेने पर भड़के कलक्टर, कहा- समिति प्रबंधक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करो

Collector angry: कलक्टर ने जिले के कई धान खरीदी केंद्रों (Paddy purchase centers) का किया निरीक्षण, एक खरीदी केंद्र में नमी मापक यंत्र (moisture gauge) सही नहीं पाए जाने पर समिति प्रबंधक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के दिए निर्देश, कलक्टर ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का भी किया निरीक्षण, छात्राओं ने मांगा टीचर

बलरामपुर

Published: December 24, 2021 12:37:47 am

बलरामपुर/रामानुजगंज. Collctor Angry: कलक्टर कुन्दन कुमार ने विकासखण्ड बलरामपुर एवं रामचन्द्रपुर के तातापानी, भंवरमाल, रामानुजगंज एवं त्रिकुण्डा धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण कर वास्तुस्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिकता के साथ किसानों का हाल-चाल जाना एवं उनकी समस्याएं भी सुनी। उन्होंने तातापानी खरीदी केंद्र (Tatapani paddy purchase center) पहुंच समिति प्रबंधक से धान विक्रय हेतु पंजीकृत कुल किसानों तथा खरीदे गए धान की मात्रात्मक जानकारी ली। उन्होंने समिति प्रबंधक तथा नोडल अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि कोचियों तथा बिचौलियों से धान की बिल्कुल खरीदी न हो। केंद्र में धान जाम ना हो, इसके लिए धान का निरंतर उठाव करने के निर्देश भी दिए।
Collector angry
Collector inspected Paddy purchase center

कलक्टर ने तातापानी खरीदी केंद्र में नमी मापक यंत्र सही नहीं पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की तथा समिति प्रबंधक के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई करने को कहा। तत्पश्चात कलक्टर धान खरीदी केन्द्र भंवरमाल पहुंचे। धान खरीदी केन्द्र की व्यवस्था ठीक नहीं होने एवं कृषकों से हमाली का पैसा लेने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने प्रबंधक के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश सहायक पंजीयक, सहकारिता को दिए तथा उपस्थित कृषकों को हमाली का पैसा नहीं देने को कहा।
इस दौरान कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्र रामानुजगंज का भी निरीक्षण किया। इसके बाद कलक्टर ने रामानुजगंज स्थित जय मां दुर्गा राइस मिल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने राइस मिल के प्रबंधक से अधिक से अधिक धान मिलिंग करने के करने को कहा ताकि लक्ष्य के अनुरूप चावल जमा किया जा सके।
यह भी पढ़ें
कलक्टर बोले- उपार्जन केंद्रों में छोटे किसानों के अधिक धान बेचने पर भी रखें नजर, इनसे बिचौलिए न खपा पाएं धान


छात्राओं ने मांगा अंग्रेजी और विज्ञान के शिक्षक
रामानुजगंज. कलक्टर कुन्दन कुमार ने रामानुजगंज कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कलक्टर ने अधीक्षिका से सभी शयनकक्ष की खिड़की में जाली लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बीईओ से छात्रावास में बच्चों के शयन हेतु पर्याप्त बेड की व्यवस्था करने कहा तथा कम्प्यूटर की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए। बच्चों के भोजन हेतु बैठक की व्यवस्था नहीं होने पर कलेक्टर ने छत के ऊपर खाना खाने हेतु शेड लगाने को कहा तथा शेड में लगने वाली लागत का प्राकलन तैयार कर भेजने के निर्देश दिए।
Collector inspection
IMAGE CREDIT: Balrampur collector
कलक्टर ने बीईओ एवं मंडल संयोजक से बच्चों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने बच्चों से चर्चा कर उनका हाल-चाल जाना एवं उनकी समस्याएं भी सुनी। बच्चों ने कलक्टर से अंग्रेजी एवं विज्ञान के सभी संकाय के टीचर्स एवं खेल सामग्री की मांग की।
इस पर कलक्टर ने कम्प्यूटर एवं टीचर तथा खेल सामग्री की व्यवस्था तीन दिवस के भीतर करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए। छात्रावास अधीक्षिका ने मिडिल स्कूल हेतु गणित टीचर की मांग की, जिसे कलक्टर ने तत्काल डीईओ को व्यवस्था करने को कहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.