script

एसपी और एसडीएम के साथ अचानक धान खरीदी केंद्र पहुंचे कलक्टर, ये देख हुए नाराज, फिर पटवारी समेत 6 को किया सस्पेंड

locationबलरामपुरPublished: Jan 13, 2019 02:03:03 pm

किसानों के धान का सत्यापन करने व धान खरीदी में लापरवाही पर की तत्काल कार्रवाई

Collector inspection

Inspection

वाड्रफनगर. बलरामपुर जिले में धान खरीदी जोरों पर है। इधर कलेक्टर हीरालाल नायक ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को धान खरीदी को लेकर किसानों का सत्यापन और धान की खरीदी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे।

इसी क्रम में उन्होंने शनिवार को वाड्रफनगर विकासखंड के धान खरीदी केंद्र बलंगी का निरीक्षण किया। यहां जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी, सभी नदारद थे। कुछ किसानों द्वारा कलेक्टर से शिकायत की गई, जिसमें कहा गया कि किसानों ने अपने खाते से धान की बिक्री नहीं की है। इस पर कलेक्टर के द्वारा तत्काल जांच की गई।
इसमें पाया गया कि किसानों के धान का सत्यापन तथा धान खरीदी केंद्र में जांच में लापरवाही की जा रही है। लापरवाही पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्होंने कमलपुर ग्राम सचिव परमेश्वर केशरी, गुड़रू ग्राम सचिव अशोक सिंह, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी योगेंद्र सिंह, हल्का नंबर-4 के पटवारी शैलेष मिंज तथा 2 कोटवार ग्राम तुंगवा का अर्जुन पनिका तथा ग्राम हरदी बहरा का रामजी पनिका को निलंबित कर दिया है।
निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक बलरामपुर टीआर कोशिमा, एसडीएम वाड्रफनगर अजय किशोर लकड़ा, एसडीओपी अविनाश सिंह ठाकुर तथा नायब तहसीलदार व फूड इंस्पेक्टर सहित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


लापरवाही पर की गई कार्रवाई
इस संबंध में एसडीएम अजय किशोर लकड़ा ने बताया कि कलेक्टर और एसपी महोदय का निरीक्षण क्षेत्र में था। धान खरीदी केंद्रों में कर्मचारियों के द्वारा लापरवाही तथा किसानों के धान का सत्यापन में लापरवाही पाई गई, जिस पर कलक्टर द्वारा कर्मचारियों के ऊपर कार्रवाई की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो