scriptCommits suicide: 12th student commits suicide after aunt harassment | 12वीं की छात्रा की आत्महत्या के बाद सहेलियों ने नहीं बताई होती वो बात तो बच निकलती मामी | Patrika News

12वीं की छात्रा की आत्महत्या के बाद सहेलियों ने नहीं बताई होती वो बात तो बच निकलती मामी

Commits Suicide: मां की मृत्यु तथा पिता की मानसिक स्थिति (Mental condition) ठीक नहीं होने के बाद मृत छात्रा के अलावा उसकी 2 बहनों व एक भाई को मामा-मामी (Metarnal aunt) ने लिया था गोद, मामी द्वारा उसे आए दिन किया जाता था प्रताडि़त

बलरामपुर

Published: April 02, 2022 08:58:29 pm

वाड्रफनगर. Commits Suicide: बलंगी की एक युवती द्वारा आग लगाकर आत्महत्या (Suicide) करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद उसकी मामी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दरअसल मामी की प्रताडऩा से तंग आकर ही युवती ने आत्महत्या कर ली थी। युवती 12वीं कक्षा की छात्रा थी। उसकी सहेलियों ने बताया कि उसकी मामी उसे प्रताडि़त करती थी, वह कहती थी कि स्कूल मत जाओ, अगर पढऩा है तो मजदूरी करके पढ़ों, हम तुम्हारा खर्च नहीं उठा पाएंगे। इसके अलावा अन्य तरह से भी प्रताडि़त (Harassment) करती थी। इस बात को लेकर वह हमेशा कहती थी कि ज्यादा दिन नहीं रहूंगी।
Commits suicide
Metarnal aunt sent jail

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बलंगी निवासी 19 वर्षीय शिवमति विश्वकर्मा ने 11 फरवरी 2022 को आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

इस मामले में उसके मामा सूरजलाल विश्वकर्मा ने बलंगी चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बहन की मृत्यु होने व जीजा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने पर उनके चार बच्चों 3 लड़कियां व एक लडक़े को उसने 15 वर्ष पूर्व गोद ले लिया था। उसकी एक भांजी शिवमति विश्वकर्मा बलंगी स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ती थी।
उसकी बड़ी बहन की 16 फरवरी को शादी तय थी। इस कारण घर में साफ-सफाई चल रही थी। 11 फरवरी को शिवमति स्कूल नहीं गई थी। लेकिन इसी दिन अचानक उसने खुद को कमरे में बंद कर मिट्टी तेल छिडक़ आग लगा ली। इससे वह बुरी तरह जल गई थी। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें
12वीं बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षा से तनाव में थी छात्रा, घर से हॉस्टल पहुंचते ही कर ली आत्महत्या


मामी बोलती थी हम तुम्हारा खर्च नहीं उठा सकते
इस मामले में मर्ग कायम कर जब पुलिस ने जांच शुरू की तो मामी द्वारा उसे प्रताडि़त करने की बात सामने आई। मृतका की सहेलियों ने पुलिस को बताया कि उसकी मामी प्रेम कुमारी द्वारा कॉपी-किताब, कपड़ों के लिए रुपए नहीं देती थी। वह शिवमति को स्कूल में पढऩे के लिए मना करती थी।
साथ ही यह भी कहती थी कि अगर पढ़ाई करनी है तो मजदूरी करके पढ़ो। तुम्हारा खर्च हम नहीं उठा पाएंगे। आए दिन की इस तरह की प्रताडऩा से वह तंग आ गई थी। वह सहेलियों को कहती थी कि अब ज्यादा दिन तक नहीं रहूंगी। प्रताडऩा से ही तंग आकर उसने आत्महत्या (Commits suicide) कर ली।
मामले की जांच के बाद पुलिस ने धारा 306 के तहत अपराध दर्ज कर मृतका की मामी प्रेम कुमारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस कार्रवाई में चौकी प्रभारी अब्दुल मुनाफ, सत्यदेव सांडिया, गौतम मरकाम, अनिल पटेल, अवधेश कुशवाहा, अरविन्द सिंह, रोशन कुमार बिसेन, सलीम एक्का, देवचन्द्र सिंह वहीरामनी शामिल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शवWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणपटियाला जेल में बंद Navjot Singh Sidhu ने पहली रात नहीं खाया जेल का खाना, नहीं मिला कोई VIP ट्रीटमेंटRajiv Gandhi Death Anniversary: भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही दिल की बातभारतीय की शान Veer Mahaan का एक फिर खौला खून, कहा- पूरे WWE लॉकर रूम का बुरा हाल करूंगाInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.