scriptप्रेमी के साथ भागी 4 बच्चों की मां, दुखी पति ने 2 मासूम बच्चों को जहर देकर की आत्महत्या | Commits Suicide: wife escaped with lover, husband suicide | Patrika News

प्रेमी के साथ भागी 4 बच्चों की मां, दुखी पति ने 2 मासूम बच्चों को जहर देकर की आत्महत्या

locationबलरामपुरPublished: Jun 18, 2022 07:58:00 pm

Commits Suicide: 6 महीने पूर्व ही हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से काम कर पत्नी व बच्चों के साथ लौटा था पति, कुछ दिन पूर्व ही मायके से लौटी थी पत्नी, बाजार (Market) जाने की बात कहकर घर से निकली और फिर नहीं लौटी, पत्नी के इस कदम से दुखी था पति

Commits suicide

Children admitted in hospital

कुसमी. Commits Suicide: पत्नी के घर छोड़कर चले जाने से दुखी युवक ने 2 मासूम बच्चों को जहर देकर खुद भी कीटनाशक का सेवन कर लिया। जहर सेवन से उसकी तो मौत (Husband death) हो गई, लेकिन बच्चों की जान बच गई। दोनों बच्चों का अस्पताल में इलाज जारी है। उसके कुल 4 बच्चे हैं। गौरतलब है कि अपनी पत्नी के किसी प्रेमी के साथ भाग जाने से वह दुखी था। बच्चों को देखने के अलावा उसे लोगों के भी ताने सहने पड़ रहे थे। इससे दुखी होकर युवक द्वारा आत्महत्या (Suicide) करने की संभावना जताई जा रही हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी-जशपुर रोड पर स्थित ग्राम पंचायत गोपीनगर के गवरपारा निवासी 36 वर्षीय लुरेस राम पिता एतवा वह अपनी पत्नी चम्पा समेत 2 बच्चे 6 वर्षीय महेश्वर 4 वर्षीय जयकुमार के साथ हिमाचल प्रदेश में काम करने गया था। यहां वह परिवार समेत करीब 3 वर्षों तक रहा।
नवंबर 2021 में परिवार समेत अपने गांव लौटा था। उसकी पत्नी चम्पा कुछ दिन के लिए अपने मायके जशपुर जिले में गई थी और वहां से लौट आई। मायके से आने के दो दिन बाद ही 14 जून को कुसमी बाजार जाने की बात कह बच्चों को छोड़कर घर से निकली थी। इसके बाद वह घर ही नही लौटी। इधर पति लुरेस सहित परिवार के सभी सदस्यों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन अब तक कुछ पता नहीं चल पाया।
उसका मोबाइल नंबर भी स्वीच ऑफ बता रहा है। लुरेस के 3 लड़के एक लड़की समेत कुल 4 बच्चे हैं। पत्नी के चारों बच्चों को छोड़कर जाने के बाद से लुरेस एकाकी जीवन जी रहा था। अकेले उसे बच्चों की परवरिश करने में कई दिक्कतें आ रहीं थीं। बच्चों को उसकी दादी द्वारा भोजन देने के साथ देखरेख की जा रही थी। पत्नी के वापस नहीं आने से वह काफी सदमे में रहता था। खेती किसानी के अलावा गांव में कोई दूसरा काम नही मिलने से भी समस्या आ रही थी।

शादीशुदा महिलाएं Google पर सबसे ज्यादा ये चीजें करती हैं सर्च, सामने आईं हैरान करने वाली बातें


खुद जहर पीने के बाद दोनों बच्चों को भी पिलाया
16 जून को वह भोजन करने के बाद दो बच्चे 6 वर्षीय महेश्वर, 4 वर्षीय जयकुंवर को लेकर अपने कमरे में चला गया था। यहां वह घर में रखी कीटनाशक दवा को एक कटोरे में भर कर पानी में घोल कर खुद पीने के बाद बच्चों को भी पिला दिया। इसके बाद दोनों बच्चों को पकड़ कर बैठ गया।
ज्यादा मात्रा में जहर पी लेने से कुछ देर में ही लुरेस बेहोश हो गया। देर शाम को जब लुरेस की मां वहां पहुंची तो कीटनाशक की गंध आने से उसे माजरा समझ में आ गया। फिर उसने बच्चों को उससे अलग किया। परिजन कुछ कर पाते इससे पहले ही लुरेस की मौत हो गई। सूचना पर कुसमी पुलिस शुक्रवार को मौके पर रवाना हुई थी।

जब नाग ने निगल लिया 6 फीट लंबा सांप, अजगर जैसा हो गया शरीर, नजारा देख सब रह गए हैरान


बच्चों की बच गई जान
कुसमी थाना प्रभारी रमेश मरकाम को किसी ने बताया कि मृतक द्वारा अपने दो बच्चों को भी कीटनाशक पिला दिया गया था। फिर थाना प्रभारी के निर्देश पर पुलिस टीम द्वारा गांव में पहुंच कर दोनों बच्चों को कुसमी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में थाना प्रभारी मरकाम एवं एसआई कोमल तिग्गा बच्चों को देखने पहुंचे और उनका उपचार कराया। इसके बाद बच्चों की हालत लगभग सामान्य हो चुकी है।
बताया जा रहा है कि इन दोनों बच्चों को लुरेस ज्यादातर समय तक अपने साथ रखता था। दोनों बच्चे उसके साथ सोते भी थे। उसका 9 वर्षीय बड़ा बेटा कक्षा चौथी व 8 वर्षीय बेटी तीसरी कक्षा में पढ़ती है। ये दोनों अपने दादा-दादी के साथ रहते थे। अपनी पत्नी को किसी प्रेमी के साथ भाग जाने से दुखी होकर लुरेस द्वारा आत्महत्या करने की संभावना जताई जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो