लॉकडाउन के बीच अनोखा फरमान: छत्तीसगढ़ के इस पंचायत में घुसे तो लगेगा 500 रुपए का जुर्माना, पिटाई सेवा अलग से

Corona lockdown: ग्राम पंचायत ने जारी किया फरमान, गांव के बाहर बैनर पर लिखा- बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित, पकड़े जाने पर 500 रुपए का जुर्माना, मार अलग से

वाड्रफनगर. पीएम मोदी के देशभर में लॉकडाउन (Corona lockdown) का असर गांवों में भी देखा जा रहा है। शहर में जहां पुलिस इसका सख्ती से पालन करा रही है, वहीं ग्राम पंचायतों में पोस्टर लगाकर फरमान जारी किया जा रहा है। कुछ गांवों के रास्तों में वहां के लोगों द्वारा बेरिकेटिंग कर पहरा दिया जा रहा है। ऐसे गांवों से लोगों का निकलना व बाहरी लोगों के आने पर सख्त मनाही है।

इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत ग्राम गोंदला के युवाओं द्वारा पंचायत सीमा के बाहर पोस्टर लगाया गया है। इसमें ‘बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित, पकड़े जाने पर 500 रुपए का जुर्माना, मार अलग से,’ लिखा गया है। (Coronavirus)


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉक डाउन संपूर्ण भारत के समय अवधि के बाद अब पंचायत के लोगों द्वारा भी फरमान सुनाया जा रहा है। बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत गोंदला में पंचायत सीमा के बाहर बैनर लगाकर फरमान लिखा गया है।

दरअसल इस बैनर में लिखा हुआ है कि ‘कोई भी व्यक्ति 14 अप्रैल तक गांव की सीमा में प्रवेश ना करें, पकड़े जाने पर 500 रुपए का जुर्माना और मार अलग से,’ लिखा हुआ है।

फरमान जारी करने के बाद पंचायत के युवाओं द्वारा सीमा पर पहरा भी किया जा रहा है। दूसरे गांव का कोई व्यक्ति आता दिख रहा है तो उसे वहीं से लौटा दिया जा रहा है। यह नियम गांव के लोगों के लिए भी है, उन्हें भी बाहर नहीं जाना है।

लॉकडाउन के बीच अनोखा फरमान: छत्तीसगढ़ के इस पंचायत में घुसे तो लगेगा 500 रुपए का जुर्माना, पिटाई सेवा अलग से

कई गांवों के लोग लॉकडाउन का सख्ती से कर रहे पालन
सरगुजा संभाग के कई गांवों के लोग पीएम मोदी के लॉकडाउन का सख्ती से पालन कर रहे हैं। सीतापुर थानांतर्गत ग्राम बेलजोरा, अंबिकापुर विकासखंड अंतर्गत खलिबा व राजपुर थानांतर्गत ग्राम अमड़ीपारा सहित अन्य गांवों में सडक़ पर बेरिकेटिंग की गई है। पंचायत द्वारा यहां फरमान भी जारी किया गया है कि इस गांव में कोई प्रवेश न करे और न कोई बाहर जाए।

सरगुजा संभाग में कोरोना वायरस की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- coronavirus /a>

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned