scriptCorona Update: कोरोना की तीसरी लहर की संभावना, यहां के कलक्टर ने दिए ये आदेश | Corona Update:collector gave these order to suspect of corona 3rd wave | Patrika News

Corona Update: कोरोना की तीसरी लहर की संभावना, यहां के कलक्टर ने दिए ये आदेश

locationबलरामपुरPublished: Dec 05, 2021 11:18:29 pm

Corona Update: हवाई व ट्रेन यात्रा (Air and Train travel) कर आने वाले यात्रियों की ली जाएगी जानकारी, जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ाई से होगी कोविड जांच, पॉजिटिव मिले मरीज को क्वारेंटाइन (Quarantine) करने के बाद उसके घर के 100 मीटर दायरे में आने वाले सभी परिवारों के सदस्यों की जांच के लिए एक्टिव सर्विलेंस टीम गठित करने के निर्देश

Corona 3rd wave

Corona Update

बलरामपुर. Corona Update: कोरोना को लेकर अब राज्य भर में अलर्ट जारी किया जा रहा है। इधर कोरोना के पॉजिटिव केस पिछले कुछ दिनों से बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में मिल रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अन्य राज्यों से जिलों में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों का कोविड-19 जांच एवं यात्रा का विवरण लिया जाना आवश्यक है। पॉजिटिव पाए जाने पर उनको कोविड प्रोटोकॉल (Covid protocol) का पालन करते हुए क्वारेंटाइन किया जाना है। कलेक्टर कुन्दन कुमार ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज, वाड्रफनगर एवं कुसमी के सीमावर्ती क्षेत्र से लगे धनवार, रामानुजगंज, सनावल तथा कोरंधा चेकपोस्ट पर संबंध खण्ड चिकित्सा अधिकारी से समन्वय स्थापित कर कोविड-19 जांच टीम गठित करते हुए 24 घण्टे चेकपोस्ट में ड्यूटी लगाने निर्देशित किया है।

कलक्टर ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित करते हुए कहा है कि अपने विकासखण्ड स्तर पर त्रि-सदस्यीय कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग टीम का गठन करेंगे तथा त्रि-सदस्यीय टीम कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग टीम का गठन कर जिला कार्यालय को अवगत कराने तथा कॉन्टेक्ट टे्रसिंग टीम द्वारा प्रतिदिन कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की रिपोर्ट जिला नोडल अधिकारी को प्रस्तुत करेंगे।
बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केस को देखते हुए कलक्टर कुन्दन कुमार ने सभी जपं सीईओ को निर्देशित किया है कि अन्य देशों से हवाई-ट्रेन यात्रा कर जिले में आने वाले समस्त व्यक्तियों की स्क्रीनिंग, कोविड जांच रिपोर्ट, टीकाकरण, जिले में आने के उपरांत कोविड संबंधी जानकारी लेकर आवश्यक कार्यवाही करें।

आज की शादी में दूल्हा-दुल्हन समेत शामिल हो सकते हैं सिर्फ ये 7 लोग, कल से सभी शादियां निरस्त


बनेंगे क्वारेंटाइन सेन्टर
कलक्टर कुन्दन कुमार ने सभी जनपद सीईओ को निर्देशित करते हुए कहा है कि पॉजिटिव मिले मरीज को क्वारेंटाइन करने के बाद उसके घर के 100 मीटर दायरे में आने वाले सभी परिवारों के सदस्यों के जांच हेतु एक्टिव सर्विलेंस टीम गठित करें। साथ ही कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए पंचायतों में आइसोलेशन सेन्टर, क्वारेंटाइन सेन्टर का चिन्हांकन कर आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करें तथा चिन्हांकित सेन्टरों की सूची जिला कार्यालय को 03 दिवस के भीतर उपलब्ध कराने सुनिश्चित करें।

शादी में पहुंचे डिप्टी कलक्टर ने भीड़ देख लगाया 20 हजार रुपए जुर्माना, कहा- आदेश पता नहीं है क्या?


कोविड कन्ट्रोल रूम की स्थापना
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के प्रभावी रोकथाम तथा आपातकालीन स्थिति से निपटने एवं आवश्यक सहायता के लिए कलक्टर कुंदन कुमार द्वारा संयुक्त जिला कार्यालय बलरामपुर के निर्वाचन शाखा में कोविड कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है। कन्ट्रोल रूम का दूरभाष नम्बर 07831-273177 है। कलक्टर द्वारा उक्त कन्ट्रोल रूम के संचालन हेतु अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उक्त कन्ट्रोल रूम में कोरोना महामारी से सूचना या किसी भी व्यक्ति के द्वारा राशन, दवाई, स्वास्थ्य सुविधा अथवा अन्य किसी भी प्रकार के आवश्यकता के संबंध में सम्पर्क किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो