कोरोना के खतरे के बीच घूमना पड़ रहा भारी, एसडीएम दे रहीं समझाइश, पुलिस ने किसी को घूटनों पर खड़ा कराया तो किसी को बनाया मुर्गा

Coronavirus: प्रधानमंत्री मोदी के 21 दिन तक लॉकडाउन की घोषणा के बाद भी कई लोग अनावश्यक घूमते पाए गए, प्रशासन व पुलिस ने की कार्रवाई

वाड्रफनगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं जो बेवजह सडक़ों पर खुलेआम घूम रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन व पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरु कर दी है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर क्षेत्र में ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की। ऐसे कई लोगों को उन्होंने घूटनों के बल खड़ा कराया, किसी को मुर्गा बनाया तो किसी से उठक-बैठक कराई।


कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम, नियंत्रण एवं आमजनों में इसके प्रति जागरुकता लाने, प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए वाड्रफनगर एसडीएम ज्योति बबली बैरागी द्वारा क्षेत्र का सघन दौरा किया जा रहा है।

उनके द्वारा लोगों को घर से ना निकलने की समझाइश दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों का सघन दौरा कर खतरनाक कोरोना वायरस के रोकथाम एवं बचाव हेतु ग्रामीणों को समझाइश दी गई तथा उन्हें खुद जागरूक रहने व दूसरों को जागरूक करने कहा।

कोरोना के खतरे के बीच घूमना पड़ रहा भारी, एसडीएम दे रहीं समझाइश, पुलिस ने किसी को घूटनों पर खड़ा कराया तो किसी को बनाया मुर्गा

पुलिस लगातार कर रही पेट्रोलिंग
जिले के थाना-चौकी की पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में पूरे दिन व रात्रि में लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सावधानी बरतते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए जागरुक कर रहे हैं।


‘मैं देश और समाज का दुश्मन हूं’ मैं बेशर्म व्यक्ति हूं
लोग घर से न निकले इसके लिए पुलिस ने नया और अनोखा तरीका ढूंढा है। पुलिस द्वारा समझाइश देने के बाद भी लोग जब नहीं माने तो पुलिस ने लोगों को शर्मिंदा करने के लिए सफेद कागज पर स्लोगन लिख कर थमाना शुरू कर दिया। पोस्टर में ‘मैं देश और समाज का दुश्मन हूं, इसलिए घर से बाहर घूम रहा हूं’ लिखा हुआ है।

इसके बाद राजीव गांधी चौक तथा अन्य जगहों पर अनावश्यक घूमने वालों को उठक-बैठक, घुटनों के बल खड़ा कराकर तथा मुर्गा बनाकर शर्मिंदा किया गया।

coronavirus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned