Breaking News: कोरोना के डर से घर नहीं लाया शव; जंगल में ही कर दिया दफन, उत्तर प्रदेश से पैदल लौटते रास्ते में हो गई थी मौत, ये थी दिक्कत

Coronavirus: घरवाले जब शव के पास पहुंचे तो साथ आ रहे दूसरे व्यक्ति ने बताया कि बुखार और सांस लेने में थी दिक्कत, दूसरे को क्वारेंटाइन सेंटर भेजने की तैयारी

वाड्रफनगर. बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर क्षेत्र निवासी 2 ग्रामीण उत्तर प्रदेश के रॉबट्र्सगंज में मजदूरी करने गए थे। दोनों ने 1 माह 20 दिन तक मजदूरी की, इसके बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के बीच काम बंद होने से दोनो लॉकडाउन के बीच पैदल घर लौट रहे थे। इसी बीच एक ग्रामीण की रास्ते में ही मौत हो गई।

इसकी खबर जब उसके घरवालों को मिली तो वे वहां पहुंचे। उन्हें जब पता चला कि मृतक को बुखार व सांस लेने में दिक्कत थी तो कोरोना वायरस के डर से शव घर लाने की जगह उन्होंने जंगल में उसे दफन कर दिया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा दूसरे ग्रामीण को क्वारेंटाइन सेंटर भेजने की तैयारी चल रही है।


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत निवासी 2 ग्रामीण डेढ़ महीने पूर्व मजदूरी करने उत्तर प्रदेश के रॉबट्र्सगंज गए थे। डेढ़ महीने तक उन्होंने वहां काम किया। इसी बीच कोरोना वायरस का संक्रमण फैलसे से पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया।

ऐसे में घर आने तक का कोई साधन नहीं मिलने के कारण दोनों पैदल ही वहां से निकल गए। रास्ते में एक बाइक वाले से लिफ्ट लेकर कुछ दूरी तक सफर तय किया। इसके बाद दोनों फिर से पैदल उत्तर प्रदेश के बभनी थाना क्षेत्र के नधीरा मोड़ पहुंचे।

यहां बुधवार को एक ग्रामीण की हालत खराब हो गई और उसने वहीं दम तोड़ दिया। इसकी सूचना दूसरे ग्रामीण ने मोबाइल पर उसके घरवालों को दी। सूचना मिलते ही परिवार के 4 सदस्य वहां पहुंचे।


कोरोना के डर से जंगल में शव किया दफन
घर के सदस्यों को जब दूसरे ग्रामीण ने बताया कि मृतक को बुखार के अलावा सांस लेने में दिक्कत थी, इलाज के बाद भी ठीक नहीं हुआ था। यह बात जब उन्हें पता चली तो उन्हें कोरोना वाररस (Coronavirus) के सक्रमण की आशंका हुई। इसके बाद उन्होंने उसका शव घर लाने की बजाय वहीं जंगल में दफनाने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने ग्राम बभनी के जंगल में उसका शव दफन कर दिया।


दूसरे को क्वारेंटाइन सेंटर भेजने की तैयारी
मृत व्यक्ति के संबंध में सूचना उसके साथ आ रहे दूसरे ग्रामीण उसके परिजनों द्वारा गुरुवार को बसंतपुर थाने में दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा मृतक के साथ आ रहे ग्रामीण को क्वारेंटाइन सेंटर भेजने की तैयारी की जा रही है।

बलरामपुर जिले में कोरोना वायरस से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- coronavirus /a>

coronavirus
Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned