script

कोरोना का असर: लॉकडाउन के कारण दूल्हा-दुल्हन को पैदल पार करना पड़ा बॉर्डर, उत्तर प्रदेश में शादी के बाद जा रहे थे झारखंड

locationबलरामपुरPublished: Mar 24, 2020 09:55:20 pm

Coronavirus: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर को किया गया है सील, वाहनों के आवागमन पर पूर्ण रूप से है प्रतिबंध

कोरोना का असर: लॉकडाउन के कारण दूल्हा-दुल्हन को पैदल पार करना पड़ा बॉर्डर, उत्तर प्रदेश में शादी के बाद जा रहे थे झारखंड

Police checking

रामानुजगंज. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के खतरे को देखते हुए बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में लॉक डाउन के बाद अंतराज्यीय कन्हर बैरियर भी पूर्णत: बंद कर दिया गया है। पुल के दोनों और पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं हर एक टू व्हीलर एवं फोर व्हीलर से आने-जाने वाले लोगों का पहले कारण समझा जा रहा है एवं आवश्यक आना जाना हो तो ही उसका मेडिकल चेकअप करके ही जाने दिया जा रहा है।
इस बीच पुलिस ने उत्तर प्रदेश से शादी कर नई नवेली दुल्हन के साथ झारखंड जा रहे दूल्हे को पुलिस ने बॉर्डर पर रोक लिया। इसके बाद उन्हें पैदल बार्डर पार कर झारखंड जाना पड़ा।

रामानुजगंज व बलरामपुर में पुलिस सुबह से शाम तक पेट्रोलिंग करती रही, वहीं लोगों को लगातार समझाइश भी दे रही है। रामानुजगंज में एसडीएम अभिषेक गुप्ता, एसडीओपी नितेश गौतम, तहसीलदार भरत कौशिक, नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल, सीएमओ सुमित मेहता सहित पूरा प्रशासनिक अमला लॉक डाउन को सफल बनाने में लगा है। वहीं कलक्टर संजीव कुमार झा ने जिले वासियों से घर में ही रहने की अपील की है।

दूल्हा-दुल्हन गए पैदल
लॉक डाउन के बाद आज उत्तर प्रदेश के कोरची से झारखंड का युवक शादी के बाद अपनी नई नवेली दुल्हन के साथ झारखंड के ग्राम भंडरिया जा रहा था। लेकिन लॉक डाउन के कारण वाहनों के आवागमन पर पूर्णत: प्रतिबंध था।
ऐसे में दूल्हा-दुल्हन को पैदल बॉर्डर क्रॉस कर झारखंड के गोदरमाना से Fourwheeler वाहन से वापस अपने गांव भंडरिया जाना पड़ा। वहीं लॉक डाउन के बाद अंतर्राज्यीय नाका के बंद कर दिए जाने से यात्री झारखंड से छत्तीसगढ़ कन्हर नदी से आना-जाना कर रहे हैं।

अनावश्यक घूमने वालों को किया जा रहा शर्मिंदा
अनावश्यक घूमने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस उन्हें शर्मिंदा कर रही है। बाकायदा ऐसे लोगों को पोस्टर थमाए जा रहे हैं, जिसमें लिखा गया है कि मैं अनावश्यक घूमूंगा, मास्क नहीं पहनूंगा, मैं बिना किसी काम के घर से बाहर निकला हूं। पुलिस की इस अनोखी पहल की खूब सराहना हो रही है।

सब्जी बाजार का स्थान बदला
सोमवार के शाम सब्जी बाजार में हुई भीड़ के बाद कलक्टर के निर्देश के बाद मंगलवार से रामानुजगंज गांधी मैदान में सब्जी बाजार लगना शुरू हो गया है। यहां पर दो-दो मीटर की दूरी पर सब्जी विक्रेताओं को बैठाया गया है।

सोशल मीडिया पर अफसरों की नजर
कलेक्टर संजीव कुमार झा एवं एसपी टीआर कोशिमा लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से बलरामपुर रामानुजगंज जिले वासियों से जुड़े हैं एवं सोशल मीडिया पर लगातार निगाह बनाए हुए हैं हर एक सोशल मीडिया की गतिविधि पर तत्काल संज्ञान लेते नजर आ रहे हैं।

बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात
पुलिस अधीक्षक टीआर कोशिमा ने बताया कि बलरामपुर रामानुजगंज जिले में त्रिशूली, धनवार, सामरी करचा, तुंगवा, रामानुजगंज की अंतर्राज्यीय सीमा पर पुलिस बल तैनात कर अनावश्यक रूप से लोगों का आना जाना बंद कर दिया गया है। वहीं आवश्यक सामग्रियों जैसे दवा, सब्जी, किराना एवं इलाज के लिए आने जाने वाले लोगों के पास वैध कागजात होने पर उन्हें आने जाने की अनुमति दी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो