कंधे पर हल लेकर खेत जोतने जा रहा था युवा किसान, पीछे-पीछे चल रहे चचेरे भाई ने टांगी से काट दिया सिर

Cousin murder: चचेरे भाई ने नृशंस वारदात (Brutal murder) को दिया अंजाम, दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ यह नहीं चल सका पता, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल (Imprisonment)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 14 May 2021, 08:50 PM IST

कुसमी. ग्राम देवसरा कला में शुक्रवार की सुबह एक सिरफिरे युवक ने मामूली बात पर अपने ही चचेरे भाई के गले पर टांगी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इससे उसका सिर धड़ से अलग हो गया व मौके पर ही मौत (Brother murder) हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही कुसमी एसडीओपी मनोज तिर्की व थाना प्रभारी प्रकाश राठौर मौके पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उसे न्यायालय (Court) में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक नौकरी न लगने से परेशान था तथा उसकी मानसिक स्थिति बिगड़ गई थी।

Read More: रेलवे कर्मचारियों के उड़ गए होश जब ट्रैक पर देखी युवती की सिर कटी लाश


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवसरा कला निवासी 18 वर्षीय भीम सिंह पिता चंदन सिंह एक दिन पूर्व क्षेत्र में जमकर बारिश होने के कारण कारण वह अपने खेत की जोताई करने कंधे पर हल सहित अन्य सामग्री लेकर शुक्रवार की सुबह करीब 7 बजे जा रहा था।

उसके साथ उसका चचेरा भाई 26 वर्षीय सागर सिंह भी हाथ में टांगी लेकर पीछे से आ रहा था। बताया जा रहा है कि भीम अपने चचेरे भाई का भी हल को उठाकर चल रहा था। इस बीच रास्ते में हल को उठाकर चलने की बात को लेकर सम्भवत: उनके बीच विवाद हो गया।

Read More: 7 साल के चचेरे भाई पर युवक को तनिक भी नहीं आई दया, टांगी से ताबड़तोड़ वार कर कर दी हत्या

इससे आवेश में आकर सागर ने टांगी से भीम की गर्दन पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इससे भीम का सिर धड़ से अलग (Head cut) हो गया व उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलने पर एसडीओपी मनोज तिर्की एवं टीआई प्रकाश राठौर ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस ने देर शाम को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। घटना के बाद परिजनों में मातम छा गया है। उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

Read More: आंगन में सो रहे मासूम चचेरे भाई की टांगी मारकर हत्या


आरोपी की मानसिक स्थिति खराब
बताया जा रहा हैं कि आरोपी सागर पढ़ा-लिखा है। वह सरकारी नौकरी (Government Job) के लिए काफी समय से प्रयासरत था। पुलिस, अर्धसैनिक बलों सहित अन्य कई जगह आवेदन जमा कर नौकरी के लिए प्रयासरत था लेकिन अब तक उसे निराशा हाथ लगी थी। इससे वह काफी हताश हो गया, उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया था और परिजन उसका उपचार भी करा रहे थे।

विगत वर्ष ही परिजनों द्वारा उसकी शादी कराई गई। मृतक व आरोपी आपस में चचेरे भाई थे और वे संयुक्त परिवार में एक ही जगह रहते थे। उनके बीच इससे पूर्व कोई विवाद भी नही था लेकिन आरोपी एकाएक इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे देगा, परिजन ने सोचा भी नहीं था।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned