scriptअवैध कफ सिरप के आरोपी पकडऩे गए ड्रग इंस्पेक्टर पर हमला, बचने वाहन में खुद को किया लॉक तो फोड़ डाले शीशे, थाना प्रभारी से भी हाथापाई | Crime: Attack on drug inspector who went to caught illegal cough syrup | Patrika News

अवैध कफ सिरप के आरोपी पकडऩे गए ड्रग इंस्पेक्टर पर हमला, बचने वाहन में खुद को किया लॉक तो फोड़ डाले शीशे, थाना प्रभारी से भी हाथापाई

locationबलरामपुरPublished: Mar 12, 2020 04:57:15 pm

Crime news: मोबाइल दुकान से अवैध रूप से कफ सिरप बेचे जाने की सूचना पर पहुंचे थे ड्रग इंस्पेक्टर, ड्रग इंस्पेक्टर ने चौकी प्रभारी पर कार्रवाई न करने की बात कहने का लगाया आरोप

अवैध कफ सिरप पकडऩे गए ड्रग इंस्पेक्टर पर हमला, बचने वाहन में खुद को किया लॉक तो फोड़ डाले शीशे, थाना प्रभारी से भी हाथापाई

Broken mirror,Broken mirror of vehicle,Broken mirror

रामानुजगंज. डिंडो चौकी अंतर्गत ग्राम डिंडो में ड्रग इंस्पेक्टर ने 7 मार्च को मुखबिर की सूचना पर एक मोबाइल दुकान से 11 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया था। वे आरोपी को डिंडो चौकी ले जा रहे थे, इस दौरान युवक उन्हें धमकी देकर मौके से फरार हो गया था। (Crime news)
दूसरे दिन जब ड्रग इंस्पेक्टर सनावल थाना प्रभारी के साथ युवक को हिरासत में लेने गए तो वहां के ग्रामीणों ने ड्रग इंस्पेक्टर पर हमला कर दिया। इस बीच थाना प्रभारी ने उन्हें सुरक्षित रूप से उनके चारपहिया वाहन तक भिजवाया। इस बीच आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना प्रभारी से झूमाझटकी करते हुए उनका मोबाइल, पेन, पर्स लूट लिया।
यही नहीं, उन्होंने वाहन में खुद को लॉक कर बैठे ड्रग इंस्पेक्टर के वाहन को घेर लिया तथा शीशे तोडक़र दस्तावेज लूट लिए। घटना की सूचना पर रामानुजगंज एसडीओपी एवं वाड्रफनगर एसडीओपी मौके पर सीएफ के जवानों के साथ पहुचे, तब मामला शांत हुआ। इधर ड्रग इंस्पेक्टर ने डिंडो चौकी प्रभारी पर कार्रवाई में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है।

ड्रग इंस्पेक्टर विकास दुबे ने बताया कि 7 मार्च को मोबाइल पर सूचना मिली कि ग्राम डिंडो में एक मोबाइल दुकान संचालक द्वारा प्रतिबंधित कफ सिरप की बिक्री की जा रही है। सूचना पर वे डिंडो चौकी के 2 सहायक उपनिरीक्षक के साथ दुकान में पहुंचे और 8 बोतल बिना लेबल एवं 3 बोतल लेबल लगा हुआ प्रतिबंधित कफ सिरप जब्त किया।
अवैध कफ सिरप पकडऩे गए ड्रग इंस्पेक्टर पर हमला, बचने वाहन में खुद को किया लॉक तो फोड़ डाले शीशे, थाना प्रभारी से भी हाथापाई
मामले में औषधि एवं प्रशासन सामग्री अधिनियम 1940 की धारा 26ए, 18बी, 27बी2, 28बी एवं एनडीपीएस के विभिन्न धाराओं तहत कार्रवाई की गई। वे आरोपी राहुल कुमार पिता शिव कुमार उम्र 18 वर्ष को थाना ले जाने लगे। इस दौरान आरोपी धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया।
ड्रग इंस्पेक्टर ने इस मामले में डिंडो चौकी प्रभारी पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा इस मामले में सहयोग करने की जगह कार्रवाई न करने की धमकी दी गई। यह बात उन्होंने उच्च अधिकारियों को भी बताई।

ग्रामीणों ने की मारपीट की कोशिश
ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि 8 मार्च को शाम करीब 5 बजे करीब सनावल थाना प्रभारी अमित बघेल एवं पुलिस बल के साथ युवक को गिरफ्तार करने हम लोग ग्राम सलवाही गए। यहां ग्रामीणों द्वारा में घेरा जाने लगा एवं मेरे साथ मारपीट की कोशिश की जाने लगी।
उन्होंने बताया कि इस दौरान थाना प्रभारी ने बीच-बचाव कर मुझे गाड़ी के अंदर जाने कहा, इसके बाद वे अपने चारपहिया वाहन में बैठकर भीतर से लॉक कर लिया। उन्होंने बताया कि इसके बाद ग्रामीण वहां आ गए और वाहन के शीशे तोडक़र दस्तावेज व सील लूट लिए। घटना की सूचना पर वाड्रफनगर एसडीओपी एवं रामानुजगंज एसडीओपी सीएफ के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे।

थाना प्रभारी से रिवाल्वर लूटने की कोशिश
इस संबंध में सनावल थाना प्रभारी अमित बघेल ने बताया कि जब हम युवक को गिरफ्तार करने गए तो ग्रामीण आक्रोशित थे। उनके द्वारा घेराव कर दिया गया एवं ड्रग इंस्पेक्टर से मारपीट की कोशिश की जाने लगी, इसके बाद मैंने ड्रग इंस्पेक्टर को उनके वाहन तक पहुंचाया। इसके बाद ग्रामीणों ने मुझसे हाथापाई की और मेरी चेन, मोबाइल एवं घड़ी लूट ली। उन्होंने मेरा रिवाल्वर भी लूटने की कोशिश की।

पुलिस ने पहले दिन ही सहयोग किया होता तो नहीं होती घटना
जिस दिन युवक के पास से प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया गया था, यदि पुलिस तत्परता से उसी दिन युवक को गिरफ्तार कर लेती तो दूसरे दिन ऐसी घटना नहीं घटती। डिंडो पुलिस चौकी के असहयोगात्मक रवैया के कारण ऐसी घटना घटी।

ड्रग इंस्पेक्टर ने चौकी प्रभारी पर लगाए गंभीर आरोप
ड्रग इंस्पेक्टर विकास दुबे ने डिंडो चौकी प्रभारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि घटना के पहले दिन जब प्रतिबंधित कफ सिरप पर कार्यवाही की गई। इस दौरान जब चौकी प्रभारी से बात की तो उन्होंने कार्यवाही नहीं करने के लिए कहा। वहीं कार्रवाई करने की स्थिति में उल्टा फंसा देने की धमकी भी दी। उनके द्वारा न तो पहले दिन और न ही दूसरे दिन कोई सहयोग किया गया। इस कारण यह स्थिति निर्मित हुई।

बलरामपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Balrampur Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो