script

थाने से कुछ ही दूरी पर शिक्षक व व्यवसायी के सूने मकानों में चोरों का धावा, लाखों की ज्वेलरी व नकद पार

locationबलरामपुरPublished: Oct 29, 2020 12:05:57 am

Crime in Balrampur: थाने के पास ही मकानों में चोरी (Theft) की वारदात को अंजाम देकर चोरों ने पुलिस को दी है खुली चुनौती, पुलिस (Police) आरोपियों की खोजबीन में जुटी

थाने से कुछ ही दूरी पर शिक्षक व व्यवसायी के सूने मकानों में चोरों का धावा, लाखों की ज्वेलरी व नकद पार

Demo pic

कुसमी. चोरों ने नगर में 2 सूने मकानों में लाखों की चोरी (Theft in house) की घटना को अंजाम देकर पुलिस के लिए एक नई चुनौती पेश की है। यह घटना थाना से महज 4 सौ मीटर दूरी पर हुई हैं। चोरी की इस वारदात ने पुलिस की रात्रि गश्त की पोल भी खोल दी है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी क्षेत्र के सुदूर ग्राम सबाग निवासी शिक्षक प्रभु दयाल यादव नगर के वार्ड क्रमांक 11 में थाना से कुछ दूरी पर मकान बना कर परिवार समेत रहते हैं।

वे सोमवार 26 अक्टूबर को अपने निजी वाहन से बच्चे का इलाज के लिए अम्बिकापुर (Ambikapur) गए हुए थे, वहां देर हो जाने से रात में रुक गए और दूसरे दिन बुधवार को जब वापस पहुंचे तो घर के पीछे का ताला टूटा था तथा अंदर सारा सामान बिखरा था।
चोरों ने 22 हजार रुपए नकद, चार जोड़ी चांदी की पायल, एक सोने का चेन, 1 मंगल सूत्र, 4 जोड़ी कान की बाली पार कर दी, जिसकी कीमत लाखों में है। शिक्षक के मकान से लगा खाद-बीज व्यापारी विनोद कुशवाहा का घर है।
वे भी उसी दिन परिवार समेत सीतापुर क्षेत्र में गए हुए थे, जब शिक्षक प्रभु दयाल द्वारा फोन पर उनसे संपर्क कर चोरी की जानकारी दी गई तो वे भी सन्न रह गए और शिक्षक से कहा कि मेरे घर के तरफ भी देख लीजिए, कहीं वहां भी तो घटना नहीं हो गई।
जब शिक्षक ने उनके घर के पीछे जाकर देखा तो दरवाजा खुला था और आलमारी खुली थी, सामान बिखरा पड़ा था। तब विनोद कुशवाहा भी सीतापुर से पहुंच गए। उनके घर से भी चोरों ने दो लाख रुपए से अधिक नकद व जेवरात पार कर दिए थे। विनोद कुशवाहा ने कुल चोरी 5 लाख (5 lakh theft) की बताई।

दोनों मकान मालिकों ने दर्ज कराई रिपोर्ट
अब पुलिस दोनों मकान मालिकों की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर चोरों की खोजबीन में जुटी है। नगर में चोरों द्वारा लगातार सूने मकानों को निशाना बनाकर वारदात को अंजाम दिया है। थाने के समीप ही वारदात होने से नगरवासी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो