scriptसांप डसने से बेटी की हो गई थी मौत, सवा साल से दफ्तरों के चक्कर लगा रहा है बुजुर्ग पिता | Daughter death to snake bite, father rounded offices for compensation | Patrika News

सांप डसने से बेटी की हो गई थी मौत, सवा साल से दफ्तरों के चक्कर लगा रहा है बुजुर्ग पिता

locationबलरामपुरPublished: Apr 25, 2019 09:26:15 pm

बेटी प्रियंका टोप्पो को 11 मार्च 2018 की रात लगभग 11 बजे सांप ने डस लिया था

Father

Victim

चांदो. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बाटा निवासी जॉन प्रकाश टोप्पो की 18 वर्षीय पुत्री की लगभग सवा साल पूर्व सर्पदंश से मौत हो गई थी। बेटी की मौत के बाद पिता को मुआवजा राशि के लिए भटकना पड़ रहा है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बाटा निवासी जॉन प्रकाश टोप्पो की 18 वर्षीय बेटी प्रियंका टोप्पो को 11 मार्च 2018 की रात लगभग 11 बजे सांप ने डस लिया था।

रात में अस्पताल ले जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं मिलने के कारण परिजन ने घर में ही झाडफ़ूंक करवाया, फिर सुबह कुसमी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।
मृतिका के पिता का कहना है कि एक साल से सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहा हूं, परंतु आज तक मुआवजे के एक पैसे भी नसीब नहीं हुए। जब भी तहसील कार्यालय जाता हूं, अफसर जवाब देते हैं कि आपका काम जल्द हो जाएगा, आज सवा साल बीत गए लेकिन कोई पहल नहीं हुई।

कई लोग से ले चुका हूं कर्ज
पीडि़त जॉन प्रकाश का कहना है कि मुआवजे की राशि पाने के चक्कर में गांव में लोगों से कर्जा ले चुका हूं, कई बार बलरामपुर एसपी कार्यालय, सामरी थाना, कुसमी तहसील के चक्कर काट चुका लेकिन पहल नहीं हुई।
पीडि़त पिता का कहना है कि अधिकारियों को मुआवजा राशि नहीं देना है तो मत दें परंतु आज देंगे, कल देंगे के चक्कर में मेरा घरेलू कार्य भी प्रभावित हो रहा है। मुआवजा राशि संबंधित फाइल तैयार करने के लिए गांव वालों से कुछ पैसे उधार लिए थे, अब गांव वाले भी परेशान कर रहे हैं जल्द से जल्द पैसे वापस मांग रहे हैं।

मुआवजा राशि हो चुकी है स्वीकृत
इस संबंध में कुसमी एसडीएम बीएस राम ने कहा कि पीडि़त जॉन प्रकाश आज तक कभी मुझसे नहीं मिला है। उसकी मुआवजा राशि स्वीकृत हो गई है, मैं जल्द मुआवजा राशि का चेक कटवाता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो