शराब के नशे में चूर हेडमास्टर स्कूल पहुंचने से पहले ही गिर पड़े, दिनभर लटकता रहा ताला

स्कूल में पदस्थ एक अन्य महिला शिक्षाकर्मी के नहीं पहुंचने से नहीं पढ़ पाए बच्चे, अक्सर यहां होती है ऐसी स्थिति

By: rampravesh vishwakarma

Published: 09 Dec 2017, 09:35 PM IST

रामानुजगंज. बच्चों को शिक्षा का पाठ पढ़ाने वाले प्रधानपाठक ही शराब के नशे में धुत होकर स्कूल के समीप पड़ा रहा। इसकी वजह से शनिवार को दिनभर स्कूल में ताला लगा रहा। ऐसे में स्कूल में अघोषित छुट्टी रही। बच्चे तो आए लेकिन बिना पढ़े लौट गए। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को भी दी, लेकिन उनके द्वारा अभी तक प्रधानपाठक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। स्कूल में पदस्थ एक अन्य महिला शिक्षाकर्मी भी नदारद रही।


जिन्हेें देश का भविष्य गढऩे की जिम्मेदारी दी गई है, अगर वे ही शराब के नशे में स्कूल पहुंचें तो बच्चों पर क्या असर पड़ेगा, इसका अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है। उक्त स्कूल में पढऩे वाले बच्चों व उनके अभिभावकों के लिए भी यह चिंता का विषय है।

ऐसा ही कुछ मामला बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम भितीयाही के भर्राटोला माध्यमिक स्कूल के समीप शनिवार की सुबह देखने को मिला। माध्यमिक स्कूल के प्रधानपाठक छतरपाल भगत तातापानी में रहते हैं, जहां से वे रोजाना आना-जाना करते हैं। शनिवार को जब वे तातापानी से स्कूल के लिए बस से पहुंचे तो वे नशे में इतने चूर थे कि ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे।

जैसे-तैसे पैदल चलकर वे स्कूल के समीप पहुंचे ही थे कि वहीं सड़क पर लडख़ड़ाकर गिर पड़े। प्रधानपाठक के सड़क पर गिरने की वजह से आस-पास के लोग वहां एकत्रित हो गए। इसकी जानकारी लोगों ने तत्काल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दी, लेकिन दिनभर उन्हें न तो कोई देखने आया और न ही कार्रवाई की गई।

वहीं स्कूल में पदस्थ महिला शिक्षाकर्मी के नहीं आने की वजह से स्कूल के गेट में ताला लटकता रहा। इधर बच्चे स्कूल तो आए लेकिन हेडमास्टर को इस हालत में देख तथा गेट पर ताला लगे होने के कारण वापस लौट गए।


अक्सर नशे में आते हैं स्कूल
इस मामले में ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानपाठक अक्सर शराब के नशे में स्कूल पहुंचते हैं और अभिभावक व बच्चों से दुव्र्यव्यवहार करते हैं। हेडमास्टर के नशे में रहने व महिला शिक्षाकर्मी के नहीं आने से स्कूल में हमेशा ताला लटकता रहता है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned