जकांछ नेता ने सीएम-स्वास्थ्य मंत्री का फोटोवाला बैनर लगाकर किया पंखा-कूलर वितरण, कांग्रेसी इस वजह से नाराज

Fan-cooler distribution: समाज सेवल के रूप में जकांछ नेता (Janta Congress Chhattisgarh) ने बांटे पंखे-कूलर पार्टी में गुटबाजी को बढ़ावा देने का आरोप, जिलाध्यक्ष (Congress district president) समेत ब्लॉक अध्यक्ष ने जकांछ नेताओं की मौजूदगी पर भी उठाए सवाल

By: rampravesh vishwakarma

Published: 11 May 2021, 11:15 PM IST

कुसमी. बलरामपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से प्रेरित होकर राजपुर के समाज सेवी द्वारा मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) व अन्य नेताओं का वाहन में फोटोयुक्त बैनर लगाकर 65 नग कूलर व 85 नग पंखा वितरित किए जाने को लेकर कांग्रेस के कई पदाधिकारियों में नाराजगी देखने को मिल रही है। उनका कहना है कि उन्हें इस कार्यक्रम की कोई जानकारी ही नहीं दी गई। वहीं इस आयोजन में कई जकांछ के भी नेता उपस्थित थे।


सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुसमी में कूलर व पंखा वितरित करने के दौरान ऐसा ही नजारा देखने को मिला। कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कूलर व पंखा वितरण के दौरान सुखु प्रसाद यादव, शिवचरण पाण्डे, अरविंद तिवारी, पंकज दुबे, अरुण गुप्ता, वाहिद अली, एसडीएम कुसमी आरएस लाल, बीएमओ, डॉ. अनुज टोप्पो, डॉ. सोहनलाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Read More: अब सूरजपुर नगरपालिका में कांग्रेस की गुटबाजी, मान-मनव्वल के बाद कार्यक्रम में शामिल हुए पार्षद

इस कार्यक्रम में जकांछ नेताओं की मौजूदगी को लेकर कांग्रेसी सवाल खड़े कर रहे हैं। बलरामपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने कहा कि मुझे सामग्री वितरण में शामिल होने की जानकारी दी गई थी। संयोगवश मैं तो नहीं था। समाजसेवी द्वारा खाद्य मंत्री की प्रेरणा से कूलर व पंखे (Cooler and fans) वितरित किए गए हैं।

गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिये, संगठन से बड़ा कोई नही हैं। मंत्री जी की तरफ से कोई दोष नहीं होगा। हमें लगता है कि जकांछ का बलरामपुर जिले में कोई अस्तित्व नहीं हैं। सभी अमरजीत भगत के दोस्त, साथी, शुभचिंतक हैं। सभी की मानसिकता यही लग रही है कि अब वे कांग्रेस के साथ मिलकर काम करना चाह रहे हैं। मंत्री जी के कार्यालय से ब्लॉक कांग्रेस को भी फोन चला जाता तो ठीक रहता।

शंकरगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विजय पैंकरा ने कहा कि जकांछ नेताओं की उपस्थिति में सामग्रियों का वितरण किया गया तथा ब्लॉक कांग्रेस को कोई जानकारी नहीं दी गई। निश्चित ही यह बडे पैमाने में गुटबाजी को संकेत दे रहा है। यहां की यथास्थिति हाईकमान तक रखी जायेगी।

Read More: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में 3 महीने तक सेवा देगी 'डॉक्टर फॉर यू', की टीम, क्रिटिकल मरीजों को मिलेगा लाभ


वितरण में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की फोटो
कुसमी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कुसमी हरीश मिश्रा ने कहा कि राजपुर के समाज सेवी अशोक अग्रवाल खाद्य मंत्री की प्रेरणा से सामग्री वितरण कर रहे हैं। अशोक अग्रवाल पूर्व में भाजपा में रहे हैं, जिसके बाद जकांछ में आए। अब मंत्री जी की प्रेरणा से वे सामग्री वितरण वाले बैनर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की फोटो डाल रहे हैं।

जकांछ पदाधिकारियों की अगुवाई में सामग्री का वितरण करा रहे हैं, इससे ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को अवगत नहीं कराया गया हैं। उक्त गतिविधियों से वरिष्ठजनों को अवगत करा दिया गया है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned