script6 शादियां कर चुके बेटे ने पिता का सिर धड़ से किया अलग, इस वजह से सभी पत्नियों ने छोड़ा साथ | Father murder: Son murdered to cut throat of father | Patrika News

6 शादियां कर चुके बेटे ने पिता का सिर धड़ से किया अलग, इस वजह से सभी पत्नियों ने छोड़ा साथ

locationबलरामपुरPublished: Jul 12, 2022 06:46:32 pm

Father murder: पिता की नृशंस हत्या (Brutal murder) करने के बाद आधे घंटे तक मोहल्ले में उत्पात मचाता रहा आरोपी, किसी ने पास जाने की नहीं जुटाई हिम्मत (Courage), अंतत: पुलिस को जब इसकी खबर लगी तो उन्होंने काफी मशक्कत के बाद उसे दबोचा

Father murder

Murder accused arrested

रामानुजगंज. Father murder: ग्राम पंचायत आरागाही नवापारा में सोमवार की रात 8 बजे के करीब शराब के नशे में धुत युवक ने पिता पर टांगी से वार कर सिर को धड़ से अलग कर दिया। इसके बाद वह टांगी लेकर अन्य लोगों को भी मारने की धमकी देता रहा। किसी ने नजदीक जाने की हिम्मत नहीं जुटाई। इस बीच सूचना पर तत्काल पुलिस बल पहुंचा, जिसके द्वारा काफी मशक्कत के बाद युवक पर काबू पाया गया। उसे पकड़ कर रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, इसके बाद ही आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली। बताया जा रहा है कि आरोपी ने 6 शादियां (6 marriage) की थी लेकिन वह पत्नियों को इतना प्रताडि़त करता था कि सभी उसे छोड़कर चली गई हैं। 6वीं पत्नी सप्ताहभर पूर्व ही जा चुकी है।

रामानुजगंज से लगे ग्राम पंचायत आरागाही के भुइयां टोली निवासी नामदेव भुईयां का सोमवार की रात नशे में धुत अपने पुत्र दीपचंद के साथ विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि दीपचंद ने टांगी से अपने पिता के सिर पर ही वार कर दिया। इससे उसका पिता गिर गया।
इसके बाद आरोपी बेटे ने कई और वार कर सिर को धड़ से अलग कर दिया। इस दौरान शोर-शराबा सुनकर दीपचंद का भतीजा अजय कुमार दौड़ते हुए मौके पर आया, परंतु तब तक दादा का सिर धड़ से अलग हो गया था।
अजय को भी दीपचंद नजदीक आने पर मार डालने की धमकी (Threat to killed) देने लगा। इस पर अजय वहां से भाग कर अन्य लोगों को बताया तो वहां काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। लेकिन आरोपी टांगी लेकर लोगों को धमकी देता रहा।

आरोपी को पकडऩे पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत
इस बीच जैसे ही सूचना रामानुजगंज पुलिस को दी गई तो तत्काल मौके पर थाना प्रभारी सुषमा सिंह, सब इंस्पेक्टर मनोज सिंह, प्रधान आरक्षक रवि मिश्रा, मायापती सिंह पहुंचे। पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद आरोपी युवक पर काबू पाया गया एवं उसे पकड़कर रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।
इसके बाद ही आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली। थाना प्रभारी सुषमा सिंह ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पुत्र अपने पिता से शराब पीने के लिए पैसा मांग कर रहा था, जिसे लेकर विवाद शुरू हुआ एवं उसने पिता की हत्या कर दी।

सांसद रेणुका ने बताया- इन मार्गों से गुजरेगी अंबिकापुर-नई दिल्ली ट्रेन, ये है ट्रेन छूटने और पहुंचने का समय


आरोपी के उत्पात से से सहमे मोहल्लेवासी
दीपचंद द्वारा पिता का सिर धड़ से अलग करने के बाद टांगी लेकर हवा में लहरा कर लोगों को मारने की धमकी आधे घंटे तक देता रहा। इस दौरान वहां काफी संख्या में लोग एकत्रित थे परंतु किसी ने नजदीक जाने की हिम्मत नहीं उठाई। पुलिस मौके पर पहुंची तब जाकर दीपचंद काबू में आया।

6 शादी कर चुका है दीपचंद
आरोपी दीपचंद द्वारा 6 शादियां की गई थी परंतु उसकी प्रताडऩा से परेशान होकर सबने उसे छोड़ दिया। इस बीच छठवीं पत्नी जो झारखंड के बलीगढ़ की थी, वह भी प्रताडऩा से परेशान होकर 8 दिन पूर्व चली गई थी।

पूर्व में भी पिता के साथ करता था मारपीट
मोहल्ले के लोगों ने बताया कि दीपचंद पहले भी अपने पिता के साथ मारपीट करता था। एक बार तो इतना मार दिया था कि पिता बेहोश हो गए थे, कई बार पत्नी एवं पिता थाने तक भी पहुंचे थे परंतु इस बार मामूली बात में आक्रामक होकर दीपचंद ने पिता का सिर धड़ से अलग कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो