scriptझारखंड से ट्रक में भरकर यहां के किसानों को अधिक कीमत पर बेचने लाए थे अवैध यूरिया खाद, 2 गिरफ्तार | Illegal fertilizers: Police seized illegal fertilizers, 2 arrested | Patrika News

झारखंड से ट्रक में भरकर यहां के किसानों को अधिक कीमत पर बेचने लाए थे अवैध यूरिया खाद, 2 गिरफ्तार

locationबलरामपुरPublished: Aug 11, 2020 10:22:49 pm

Illegal fertilizers: पुलिस ने मुखबिर की सूचना ट्रक समेत ७० बोरी यूरिया किया जब्त, झारखंड के हरिहरगंज से लाकर बेचने की थी योजना

झारखंड से ट्रक में भरकर यहां के किसानों को अधिक कीमत पर बेचने लाए थे अवैध यूरिया खाद, 2 गिरफ्तार

Police seized illegal fertilizers

बरियों. झारखंड से ट्रक में अवैध रूप से लाई गई यूरिया खाद (Illegal fertilizers) को बरियों पुलिस ने जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा यूरिया खाद ग्राम भिलाई खुर्द के किसानों पर अधिक दाम पर बेचने के लिए लाए गए थे। पुलिस ने 70 बोरी खाद जब्त कर आरोपियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

11 अगस्त को बरियों पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ट्रक क्रमांक सीजी 15 डीजी 3598 में अवैध रूप से झारखंड से लाई गई यूरिया खाद को कुछ व्यक्तियों द्वारा अधिक दाम में बिक्री करने हेतु धौरपुर तरफ से बरियों क्षेत्र के भिलाई खुर्द ग्राम में लाया जा रहा है।
इस पर बरियों पुलिस ने इसकी जानकारी एसपी रामकृष्ण साहू, एएसपी प्रशांत कतलम व एसडीओपी मनोज तिर्की को दी। फिर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर बरियों पुलिस ने ग्राम भिलाई खुर्द के पास घेराबंदी कर ट्रक को रोका। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें 70 बोरी इफको यूरिया खाद (Illegal fertilizers) मिला।
इसके बाद पुलिस ने ट्रक में सवार लुंड्रा क्षेत्र के सहनपुर निवासी बली यादव पिता जगरोपन यादव व झारखंड के गढ़वा जिला के ग्राम मझिआंव निवासी वसीम खान पिता सुराजुद्दीन से खाद परिवहन के संबंध में दस्तावेज मांगे तो वे कोई कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके।
इस पर पुलिस ने यूरिया खाद जब्त कर लिया व आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा ३, ७ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की। कार्रवाई में चौकी प्रभारी सुनील तिवारी, शशिशेखर तिवारी, मिथलेश पाठक, नागेंद्र पांडेय, मुकेश गुप्ता व शिवलाल कुजूर शामिल रहे।

हरिहरगंज से लाए थे यूरिया खाद
पुलिस ने बताया कि बली यादव के कहने पर ट्रक चालक वसीम खान झारखंड के हरिहरगंज से यूरिया खाद लेकर आया था। 70 बोरी खाद को अधिक दाम ग्राम भिलाई खुर्द के किसानों को बेचे जाने की योजना थी। जब्त खाद की कीमत 18 हजार 650 रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो