धान खरीदी केंद्र में बिक्री के लिए पहुंचा बिचौलिए व व्यापारी का 72 बोरी धान जब्त

Illegal paddy seized: दूसरे का धान लेकर बिक्री केंद्र में पहुंचा था किसान (Farmer), मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर खरीदी केंद्र (Paddy purchase center) के नोडल अधिकारी ने की कार्रवाई

By: rampravesh vishwakarma

Published: 14 Jan 2021, 11:59 PM IST

कुसमी. कुसमी उपार्जन केंद्र में किसानों (Farmers) के नाम से धान खपाने का प्रयास कर रहे एक व्यापारी व एक बिचौलिए का 72 बोरी धान जब्त कर लिया गया। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर खरीदी केंद्र (Paddy purchase center) के नोडल अधिकारी ने ये कार्रवाई की।


गुरुवार को धान खरीदी केंद्र कुसमी के नोडल अधिकारी डॉ. अभिषेक पांडेय को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम कमलापुर व मदगुरी के दो किसानों के नाम से दो अन्य लोगों द्वारा अपना धान खपाने के लिए ट्रेक्टर में लोड कर उपार्जन केंद्र में भेजा जा रहा हैं।

इससे उपार्जन केंद्र में मौजूद नोडल अधिकारी द्वारा जब ग्राम कमलापुर से ट्रैक्टर में 116 बोरी धान लेकर पहुंचे किसान जगदेव से कड़ी पूछताछ की गई तो उसने बताया कि 84 बोरी धान उसका है। जबकि 32 बोरी धान कमलापुर के व्यापारी शिवकुमार जायसवाल का है।

इस संबंध में नोडल अधिकारी ने बताया कि शिवकुमार जायसवाल पहले से ही उपार्जन केंद्र में घूमते हुए देखा गया था जबकि धान खरीदी के लिए टोकन कटा था और न उसका वहां कोई काम था। उसे जगदेव से बात करते हुए भी देखा गया था। जब धान जब्त किया जाने लगा तो शिवकुमार वहां से धीरे से निकल गया।


किसान लाया था दूसरे का धान
इधर ग्राम मद्गुरी निवासी किसान करमू भी ट्रैक्टर में 85 बोरी धान विक्रय हेतु लाया था। इससे भी जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ८५ बोरी धान उसका है तथा 40 बोरी धान ग्राम शाहपुर निवासी आनंद पिता मसीह का है। इस पर 40 बोरी धान को जब्त कर लिया गया।

नोडल अधिकारी ने खाद्य अधिकारी राहुल दूसी को बुलवा कर दोनों प्रकरण में कुल 72 बोरी धान की जब्ती बनवाई। कार्रवाई के दौरान समिति प्रबंधक विजय कुमार बेसरा, सुनील सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned