scriptमिनी ट्रक में भरकर ले जाई जा रही थी 1 लाख रुपए की अवैध लकड़ी, वन विभाग ने पकड़ा, ड्राइवर फरार | Illegal wood: Forest department caught illegal wood with mini truck | Patrika News

मिनी ट्रक में भरकर ले जाई जा रही थी 1 लाख रुपए की अवैध लकड़ी, वन विभाग ने पकड़ा, ड्राइवर फरार

locationबलरामपुरPublished: Feb 04, 2021 11:07:03 pm

Illegal wood: सरगुजा संभाग में इमारती लकडिय़ों की तस्करी (Smuggling) जारी, मुखबिर की सूचना पर वन विभाग (Forest department) ने की कार्रवाई

wood_1.jpg
रामानुजगंज. रामानुजगंज वन परिक्षेत्र अंतर्गत रेंजर वन अमले ने मुखबिर की सूचना पर लुरगी मार्ग पर १२ नग साल के ल_े की तस्करी (Wood smuggling) कर रहे मिनी ट्रक वाहन को धर दबोचा, जबकि चालक मौके से फरार हो गया। जब्त ल_ों की कीमत लगभग 1 लाख रुपए बताई जा रही है। मामले में वन अधिनियम के तहत राजसात की कार्यवाही की जा रही है।

गौरतलब है कि सरगुजा संभाग (Surguja region) में लगातार जंगल कट रहे हैं। इसमें कभी-कभार वन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों की मिलीभगत की बात भी सामने आती है।

कई बार वन विभाग द्वारा ऐसे लकड़ी तस्करों पर कार्रवाई भी की जाती है। इसी कड़ी में बलरामपुर जिले के रामानुजगंज वन परिक्षेत्र अंतर्गत मिनी ट्रक में ले जाए जा रहे अवैध लकड़ी को पकड़ा गया।
गुरुवार की सुबह रेंजर अनिल सिंह पैकरा को मुखबिर से सूचना मिली कि लुरगी रोड पर एक वाहन में इमारती लकडिय़ों का अवैध परिवहन किया जा रहा है।

इस पर रेंजर के नेतृत्व में वन अमले ने लुरगी मार्ग पर पहुंचकर मिनी ट्रक क्रमांक सीजी 12- 9424 को धर दबोचा। मौका पाकर चालक फरार हो गया। वाहन से 12 नग साल का ल_ा जब्त किया गया।

जब्त लकड़ी की कीमत है 1 लाख
वन विभाग द्वारा मिनी ट्रक से जब्त जब्त लकड़ी (Seized wood) की कीमत लगभग १ लाख रुपए बताई जा रही है। कार्रवाई में वनपाल कृष्ण निषाद, अनेश्वर राजवाड़े, राजनाथ सिंह, पिंटू मालाकार व प्रदीप कुजूर सक्रिय रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो