छत्तीसगढ़ के इस जिले में फिर 23 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, ये दुकानें खुलेंगीं, इनपर रहेगा प्रतिबंध

Lockdown Extended: कोरोना संक्रमितों (Covid-19) की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए कलक्टर (Collector) ने बढ़ाई लॉकडाउन की तिथि

By: rampravesh vishwakarma

Published: 13 May 2021, 03:50 PM IST

Ambikapur. जिले में कोरोना पॉजिटिवों तथा उनकी मौतों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए बलरामपुर-रामानुजगंज कलक्टर श्याम कुमार धावड़े (Balrampur Collector) ने 23 मई की रात 12 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा (Lockdown Extended) दिया है। पहले यह लॉकडाउन 15 मई तक था।

कलक्टर ने पूर्व के लॉकडाउन से हटकर सख्ती को थोड़ा कम किया है। किराना दुकानें, अंडा, मांस, मछली व दूध की दुकानों से होम डिलीवरी के माध्यम से सामान की डिलीवरी ही हो पाएगी। इसके अलावा शराब दुकानें भी नहीं खुलेंगीं।

Read More: 5 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन में इन्हें रात 10 से सुबह 6 बजे तक की मिली छूट


बलरामपुर कलक्टर श्याम कुमार धावड़े ने जारी आदेश में कहा गया है कि नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए कंटेनमेंट बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। जारी आदेश के अनुसार 23 मई की रात्रि 12 बजे तक जिले की संपूर्ण सीमाएं पूरी तरह सील रहेंगीं।


ये हैं आदेश-
1. कंटेनमेंट अवधि में मेडिकल दुकानें, अस्पताल, क्लिनिक एवं पशु चिकित्सालय को उनकी निर्धारित अवधि में खुलने की अनुमति होगी। मेडिकल संचालक होम डिलीवरी को प्राथमिकता देंगे।
2. सभी प्रकार की मंडिया, थोक एवं फुटकर दुकान बंद रहेंगे। वहीं फल, सब्जी व किराना दुकान तथा सीधे किसानों एवं उत्पादकों से सप्लाई के आधार पर सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक विक्रय की अनुमति रहेगी। वहीं सुबह 6 से सुबह 10 बजे तक अंडा, पोल्ट्री, मटन की बिक्री केवल होम डिलीवरी के माध्यम से की जाएगी। यदि दुकान संचालकों व उसके परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो यह अनुमति उसके लिए निरस्त हो जाएगी।


3. शासकीय उचित मूल्य दुकानों में टोकन व्यवस्था जारी रहेगी तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य होगा।
4. पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा सभी प्रकार के वाहनों को पेट्रोल-डीजल उपलब्ध कराया जाएगा।
5. गैस एजेंसियां ऑनलाइन या टेलीफोनिक ऑर्डर ही लेंगे तथा होम डिलीवरी करेंगे।
6. दुग्ध पार्लर व दुग्ध वितरण तथा न्यूज पेपर हॉकर द्वारा वितरण का समय सुबह 6 से 10 तथा शाम 5 स े6.30 बजे तक होगा।

Read More: सख्त लॉकडाउन में कर दी इतनी बड़ी गलती, ऑफिसरों ने ये देखा तो पेट्रोल पंप कर दिया सील


इन पर रहेगा प्रतिबंध-
1. सभी प्रकार के साप्ताहिक दैनिक बाजार।
2. होटल-ढाबा व रेस्टोरेंट (यहां से सिर्फ होम डिलीवरी की छूट)।
3. मैरिज हॉल, सभी धार्मिक स्थल, सभी कोचिंग क्लासेस, सभी स्कूल-कॉलेज, पान-सिगरेट व तंबाकू की दुकानें, शराब की दुकानें, सभी प्रकार के टूरिस्ट स्थल, ठेले द्वारा सड़क के किनारे संचालित सभी प्रकार की खाद्यान्न सामग्री की दुकानें, नाई की दुकान, पार्क, मंडी, जिम, सभी प्रकार की सभा, जुलूस, सामाजिक-धार्मिक व राजनैतिक आयोजन।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned