script

आज की शादी में दूल्हा-दुल्हन समेत शामिल हो सकते हैं सिर्फ ये 7 लोग, कल से सभी शादियां निरस्त

locationबलरामपुरPublished: May 09, 2021 02:24:43 pm

Lockdown marriage: शादी (Wedding) में शामिल होने वालों की संख्या 10 से घटकर हुई 7, 10 मई से लॉकडाउन (Lockdown) तक सभी शादियों की अनुमति की गई है निरस्त

Lockdown marriage permission revoked

Lockdown marriage

बलरामपुर. जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शादी-विवाह समारोह को 10 लोगों की उपस्थिति में आयोजित करने के निर्देश बलरामपुर कलक्टर द्वारा पूर्व में जारी किए गए थे। इसके बाद भी वैवाहिक कार्यक्रमों में नियमों का उल्लंघन कर भारी भीड़ जमा की जा रही थी।
ऐसे कई कार्यक्रमों में प्रशासन द्वारा छापा मारकर हालांकि कार्रवाई की गई लेकिन अब 10 मई व इससे आगे की सभी शादियों की अनुमति निरस्त (Marriage revoked) कर दी गई है। 9 मई को होने वाली शादी में दूल्हा-दुल्हन के अलावा उनके पक्ष से सिर्फ 7 लोग ही शामिल हो पाएंगे।

एसडीएम ने लॉकडाउन में होने वाली सभी शादियों की अनुमति की निरस्त, आज भर की छूट


कोरोना संक्रमण (Covid-19) के प्रसार की आशंका को देखते हुए बलरामपुर कलक्टर श्याम धावड़े (Balrampur Collector) ने 9 मई के विवाह अनुमति को शर्तों के साथ यथावत रखते हुए आगामी सभी विवाह कार्यक्रमों को निरस्त करने संबंधी आदेश जारी किए हैं।
साथ ही 9 तारीख को आयोजित होने वाले विवाह कार्यक्रमों में दूल्हा-दुल्हन, उनके माता-पिता एवं पुरोहित की उपस्थिति अधिकतम 7 व्यक्ति में ही विवाह समारोह संपन्न होगा।

इसके अतिरिक्त अन्य लोगों की उपस्थिति नहीं होगी। उक्त आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51, 60 के अनुसार सुसंगत कार्यवाही की जाएगी।

प्रेम विवाह की दी सजा, घरवालों ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार तो गड्ढे में रखी पत्नी की लाश


विवाह कार्यक्रम स्थगित करने की अपील
कलक्टर श्याम धावड़े (Balrampur Collector) ने जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि संक्रमण के प्रसार को देखते हुए उक्त फैसला लिया गया है। अत: आप सभी प्रशासन का सहयोग करते हुए विवाह कार्यक्रमों को स्थगित कर दें। निश्चित रूप से संक्रमण के प्रसार को रोकने में यह कदम प्रभावी सिद्ध होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो