14 साल की लडक़ी से 9 माह से कर रहा था दुष्कर्म, शादी करने बोली तो 16 वर्षीय किशोर ने दिया ये जवाब

Love crime: किशोरी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपचारी किशोर को गिरफ्तार का बाल संप्रेक्षण गृह में भेजा, शादी का झांसा देकर कर रहा था बलात्कार

By: rampravesh vishwakarma

Published: 18 Apr 2020, 08:11 PM IST

कुसमी. 14 वर्षीय एक किशोरी व 16 वर्षीय किशोर एक-दूसरे को पसंद करते थे। इसी बीच किशोर ने किशोरी को शादी करने का झांसा दिया और उससे दुष्कर्म (Girl raped) किया। उसने पिछले 9 करीब महीने से भी अधिक समय से उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया।

जब किशोरी द्वारा उस पर शादी करने के लिए दबाव बनाया जाने लगा तो किशोर ने साफ इनकार कर दिया। यह सुनकर किशोरी ने यह बात अपने परिजन को बताई और थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी।

रिपोर्ट पर पुलिस ने अपचारी किशोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे किशोर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे बाल सम्प्रेक्षण गृह अंबिकापुर भेज दिया गया।


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी नगर की एक 14 वर्षीय किशोरी की पहचान 16 वर्षीय किशोर से एक साल पहले हुई थी। इस बीच दोनों एक-दूसरे से बात करने लगे। दोनो एक दूसरे को पसंद भी करते थे। इस बीच पिछले करीब 9 माह से किशोर द्वारा शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ कई बार दुष्कर्म (Girl raped) किया गया।

किशोरी जब भी उससे शादी करने की बात कहती तो वो टाल-मटोल कर जाता था। इसी बीच किशोरी को लगा कि वह गर्भवती हो गई है तो उसने किशोर पर फिर शादी के लिए दबाव बनाया। इस बार किशोर ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया।


पीडि़ता ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
किशोर द्वारा शादी करने से इनकार करने पर किशोरी काफी दुखी हुई। यह बात उसने घर जाकर अपने परिजन को बताई। इसके बाद पीडि़ता ने परिजनों के साथ कुसमी थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

रिपोर्ट पर कुसमी पुलिस ने अपचारी किशोर के खिलाफ धारा 376 एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश पर उसे बाल संप्रेक्षण गृह अंबिकापुर भेज दिया। इधर किशोरी की जांच कराई गई तो गर्भवती होने की रिपोर्ट निगेटिव आई।

बलरामपुर जिले में लव क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Love Crime in Balrampur

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned