script10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए मिशन-90 प्रोग्राम का शुभारंभ, ऐसे होगा काम | Mission-90: Mission-90 inaugrated for 10th-12th students | Patrika News

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए मिशन-90 प्रोग्राम का शुभारंभ, ऐसे होगा काम

locationबलरामपुरPublished: Jan 16, 2022 12:21:08 am

Mission-90: स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मेडियम स्कूल में हुआ प्रोग्राम का शुभारंभ, कलक्टर (Collector) का कहना कि जिज्ञासु बच्चों और विषय विशेषज्ञों (Subjects experts) को आपस में जोड़ेगा मिशन-90, 90 प्रतिशत छात्र-छात्राएं 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाएं, यही है इसका उद्देश्य

Students in School

Students

बलरामपुर. Mission-90: शिक्षा विभाग द्वारा जिले में कक्षा 10वीं व 12वीं में अध्ययनरत छात्रों के बोर्ड परीक्षा की बेहतर तैयारी हेतु मिशन-90 प्रोग्राम तैयार किया गया है। कलक्टर कुन्दन कुमार (Balrampur Collector) ने शनिवार को स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल, बलरामपुर में मिशन-90 कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। मिशन-90 (Mission-90) के माध्यम से प्रशासन की मंशा है कक्षा 10वीं एवं 12वीं के 90 प्रतिशत छात्र 90 प्रतिशत से अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण हो। मिशन 90 का उद्देश्य है कि जिले के छात्रों को पढ़ाई का समान अवसर मिले और उन्हें शिक्षानुकूल माहौल प्रदान किया जाए ताकि बच्चें मेरिट से परीक्षा उत्तीर्ण कर सकें।

कलक्टर कुन्दन कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ कर छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मिशन 90 बच्चों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने में सबसे अधिक मददगार होगा। मेरा व्यक्तिगत मानना है कि बच्चों को सवालों का जवाब तो मिलना ही चाहिए और मिशन-90 का भी यही उद्देश्य है। मिशन-90 के माध्यम से हम सभी ने विशेषज्ञों को एक मंच प्रदान करने की कोशिश की है ताकि बच्चें उनसे सीधा संवाद कर सकें।
शिक्षकों की एक पूरी टीम तैयार है और मिशन-90 एक सेतु की तरह काम करेगा, जो जिज्ञासु बच्चों और विषय विशेषज्ञों को आपस में जोड़ेगा। कलक्टर कुमार ने बच्चों को अवगत कराते हुए कहा कि मिशन-90 सवालों के जवाब खोजने में आपकी मदद करेगा, जिसके लिए एक व्हाट्सएप नंबर 9303361827 तैयार किया गया है।
यदि आप इस नम्बर पर अपने सवाल की फोटो खींचकर भेजेंगे तो अगले कुछ ही पलों में उसका जवाब आपके पास आ जाएगा। यदि आप जवाब से संतुष्ट नहीं होते हैं तो पुन: सवाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में भ्रष्टाचार का आरोप, इन नियमों का दिया हवाला


ऐसे काम करेगा प्रोग्राम
कलक्टर ने बताया कि बच्चों के द्वारा व्हाट्सएप नंबर पर सवाल भेजने के बाद मिशन-90 के नोडल अधिकारी द्वारा इस प्रश्न को संबंधित विषय विशेषज्ञ को प्रेषित किया जाएगा।
विषय विशेषज्ञ से सवाल का जवाब मिलते ही उसे संबंधित छात्र को भेज दिया जाएगा। शुभारंभ के अवसर पर मिशन-90 के जिला नोडल ने व्हाट्सएप के माध्यम से सवालों का उत्तर जानने की पूरी प्रक्रिया को स्वयं करके दिखाया और बच्चों को सवालों के जवाब दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो