scriptकलक्टर अचानक पहुंचे मोहल्ला क्लास तो नदारद थे प्राचार्य, कारण बताओ नोटिस जारी | Mohalla class: Collector suddenly reached in mohalla class | Patrika News

कलक्टर अचानक पहुंचे मोहल्ला क्लास तो नदारद थे प्राचार्य, कारण बताओ नोटिस जारी

locationबलरामपुरPublished: Dec 23, 2020 11:48:55 pm

Mohalla class: कलक्टर (Collector) ने बच्चों से पूछा कि शिक्षक (Teachers) रोज आते हैं या नहीं, मोहल्ला क्लास के बच्चों से पढ़वाई किताब (Book)

कलक्टर अचानक पहुंचे मोहल्ला क्लास तो नदारद थे प्राचार्य, कारण बताओ नोटिस जारी

Collector reached in Mohalla class

बलरामपुर. कलक्टर श्याम धावड़े ने बुधवार को ेविभिन्न मोहल्ला क्लास का निरीक्षण कर बच्चों और शिक्षकों (Teachers) से बात की। बड़कागांव हाईस्कूल में मोहल्ला क्लास (Mohalla class) के निरीक्षण के दौरान प्राचार्य के अनुपस्थित पाए जाने पर कलक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं।

बलरामपुर कलक्टर ने बड़कागांव और शारदापुर ई में मोहल्ला क्लास के निरीक्षण के दौरान बच्चों से बात की। उन्होंने बच्चों से मोहल्ला क्लास (Mohalla class) के संचालन के बारे में पूछा तथा शिक्षक नियमित आते है या नहीं इसकी जानकारी ली। बच्चों से कलेक्टर ने पाठ्य पुस्तक से संबंधित सवाल पूछे तथा पाठ पढ़कर सुनाने को कहा।
बच्चों ने उन्हें पाठ पढ़कर सुनाया और सवालों के जवाब भी दिए। शारदापुर ई में कक्षा पांचवी की छात्रा कल्पना धुर्वे ने कलेक्टर को दीप जले कविता का पाठ कर सुनाया और उन्होंने भी बड़ी ही आत्मीयता के साथ सुना और उसकी सराहना की।
बड़कागांव में कलक्टर ने शिक्षक से छात्रों की दर्ज संख्या पूछी तथा मोहल्ला क्लास में शत-प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा।


नियमित मोहल्ला क्लास में आएं शिक्षक
उन्होंने शिक्षकों को भी नियमित रूप से स्कूल (School) आने तथा मोहल्ला क्लास का संचालन करने के निर्देश दिए। शारदापुर ई में शाला भवन के मरम्मत की आवश्यकता को देखते हुए कलक्टर (Collector) ने आवश्यक व्यवस्था करने की बात कही। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर बालेश्वर राम सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो