script2 भाइयों में जमीन का बंटवारा ही नहीं हुआ और बेटे ने जमीन के लिए कर दी चचेरे भाई की हत्या | Murder in Land dispute: Cousin brother murder in land dispute | Patrika News

2 भाइयों में जमीन का बंटवारा ही नहीं हुआ और बेटे ने जमीन के लिए कर दी चचेरे भाई की हत्या

locationबलरामपुरPublished: Jun 24, 2022 04:00:07 pm

Murder in Land dispute: जमीन विवाद में चाकू, टांगी व डंडे से ताबड़तोड़ प्रहार कर युवक ने अपने चचेरे भाई को उतार दिया मौत के घाट, शादी समारोह के 2 दिन बाद ही चचेरे भाई ने दिया वारदात (Crime) को अंजाम, पुलिस ने हिरासत (Custody) में लेकर शुरु की पूछताछ

Murder in Land dispute

Cousin murder accused in police custody

कुसमी. Murder in Land dispute: जमीन विवाद में 18 वर्षीय एक युवक ने अपने चचेरे भाई की चाकू, टांगी व डंडे से मारकर हत्या कर दी। जेल जाने के भय से परिजनों व पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया। लेकिन घटनास्थल पर मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस उसे हिरासत लिया है। आरोपी के बड़े भाई का विवाह होने के दो दिन बाद ही इस वारदात (Crime) को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी ने अपने चचेरे भाई को यह कहते हुए सुन लिया था कि वह जमीन में उसे या उसके परिवार को हिस्सा नहीं देगा। वहीं पूर्व से भी यह बात सुनता आ रहा था। इसी रंजिशवश उसने चचेरे भाई की हत्या (Murder) कर दी। यह बात भी सामने आई कि आरोपी व मृतक के पिता के बीच जमीन का बंटवारा ही नहीं हो पाया है और इधर उनके बेटे आपस में लड़ पड़े।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के करौंधा थाना क्षेत्र के सुदूर ग्राम धनेशपुर निवासी 18 वर्षीय अश्विन तिर्की एवं 30 वर्षीय प्रसन्न तिर्की पिता अलबिंस तिर्की आपस में चचेरे भाई थे। 3 दिन पूर्व अश्विन के बड़े भाई का विवाह था। इसमें झारखंड से भी मेहमान आए हुए थे। बुधवार की रात को गांव का पलटू नाम का व्यक्ति प्रसन्न तिर्की के घर आया था।
यहां प्रसन्न के परिवार के सभी सदस्य बैठकर शराब पीये, फिर रात करीब 9 बजे प्रसन्न पलटू को कुछ दूर तक छोडऩे जा रहा था। इस बीच वह चचेरे भाई अश्विन एवं उसके परिवार के सदस्यों को उनके हिस्से की जमीन नही देने की बात कह रहा था। यह सुनकर अश्विन आक्रोशित हो गया, वह अपने घर लौटा और टांगी एवं चाकू लेकर सड़क किनारे पुटुस झाड़ी में छिपकर प्रसन्न के वापस आने का इंतजार कर रहा था।
जैसे ही पलटू को छोड़कर प्रसन्न अकेले वापस आया घात लगाकर बैठे अश्विन ने उस पर टांगी से हमला कर दिया। अचानक हुए हमले के बावजूद प्रसन्न संभलकर किसी तरह से अपने आंगन तक पहुंचा लेकिन आरोपी अश्विन ने यहां भी आकर टांगी एवं डंडे से मरते दम तक उसकी पिटाई की। मारने की आवाज सुनकर जब प्रसन्न की मां दरवाजा खोली तो देखी की अश्विन भाग रहा है और उसके बेटे प्रसन्न का शव रक्त रंजित हालत में पड़ा था।

किशोरी से पहले किया गैंगरेप फिर पानी से भरे कुएं में धकेलकर की हत्या, नाबालिग समेत 2 गिरफ्तार

जमीन के लिए की हत्या
घटना की जानकारी होने पर गुरुवार को करौंधा थाना प्रभारी देवेंद्र टेकाम दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की तो दीवारों में भी खून के छीटे पड़े मिले। इसके साथ ही उसके खून लगे कपड़े एवं टांगी भी पुलिस जब्त कर हत्या करने के संदेह पर अश्विन को पकड़कर पूछताछ शुरु की।
अश्विन ने कहा कि प्रसन्न वर्षों से कहता आ रहा था कि वह उसके हिस्से का जमीन नहीं देगा। इससे उसे शंका थी कि प्रसन्न उसे जमीन नही देगा। कुछ दिन पहले प्रसन्न पटवारी को भी लेकर आया था इससे अश्विन को लगने लगा था कि प्रसन्न निश्चित ही अब उसके जमीन को हड़पने के लिए कोई न कोई साजिश रचने वाला है। इन्हीं सब वजहों से उसके द्वारा अपने चचेरे भाई की हत्या करने की पूरी संभावना जताई जा रही हैं।

एक से अधिक लोग हो सकते हैं शामिल
करौंधा थाना प्रभारी देवेंद्र टेकाम ने कहा कि मामले में हत्या का जुर्म दर्ज कर जांच चल रही है। कुछ संदेहियों को पकड़ा गया है, घटना में एक से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है।
बताया जा रहा है कि मृतक एवं आरोपी दोनों के माता पिता जिंदा हैं, और अब तक उनके बीच जमीन का बंटवारा नही हो पाया है। इधर उनके बच्चों में जमीन की विवाद को लेकर इतनी बड़ी वारदात हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो