हथिनी की मौत के बाद आए नए डीएफओ ने रेंजरों से कहा- काम में कोई भी लापरवाही नहीं करूंगा बर्दाश्त

DFO: पद्भार संभालते ही रेंजरों की ली बैठक, रेंज के अन्य अधिकारी-कर्मचारी भी थे मौजूद

By: rampravesh vishwakarma

Published: 22 Jun 2020, 08:43 PM IST

रामानुजगंज. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के 6वें डीएफओ (DFO) के रूप में लक्ष्मण सिंह ने पदभार ग्रहण किया। निवर्तमान डीएफओ डॉ. प्रणय मिश्रा ने उन्हें पदभार सौंपा। इस अवसर पर वन मंडल के सभी रेंज के रेंजर के साथ कार्यालयीन अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

प्रभार लेते ही उन्होंने साफ कर दिया कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। गौरतलब है कि राजपुर वन परिक्षेत्र में हथिनी की मौत के बाद राज्य शासन द्वारा पूर्व डीएफओ को जहां हटा दिया गया था। वहीं एसडीओ, रेंजर व अन्य कर्मचारियों को निलंबित किया गया था। (Balrampur DFO)


राज्य शासन ने अम्बिकापुर में लघु वन उपज के उप प्रबंधक के रूप में पदस्थ लक्ष्मण सिंह को हाथियों की मौत के बाद बलरामपुर वन मंडल में पदस्थ किया है। पदभार के समय सिंह ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को शासन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पूरी लगन के साथ टीम वर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि जैव विविधता तथा पर्यावरण को स्थिर बनाये रखने में वनों का बहुत अधिक योगदान है लेकिन बढ़ती जनसंख्या के साथ वनों का क्षेत्रफल घटता जा रहा है, जिसके कारण वन संरक्षण एवं संवर्धन की आवश्यकता है।

वन संरक्षण और संवर्धन पर पूरा फोकस होगा। वन्य जीवों के संवर्धन के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना है। वनों को लेकर लोगों की अज्ञानता को दुरुस्त करने हमें उन तक पहुंचना होगा।


चुनौतीपूर्ण है बलरामपुर वनमंडल में काम करना
दरअसल DFO लक्ष्मण सिंह को राज्य सरकार ने चुनौतीपूर्ण वन मंडल में भेजा है। उन्होंने पदभार संभालते ही सारे परिक्षेत्र अधिकारियों की बैठक लेकर स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि काम में लापरवाही बर्दाश्त नही होगी।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned