scriptपेड़ के बीच में रखे इन आमों की कहानी है काफी दर्दनाक, चली गई 2 बच्चों की जान | Painful story: Painful story of mangoes, 2 children died | Patrika News

पेड़ के बीच में रखे इन आमों की कहानी है काफी दर्दनाक, चली गई 2 बच्चों की जान

locationबलरामपुरPublished: May 31, 2021 10:07:39 pm

Painful Story: अलग-अलग परिवार के 13-13 साल के बच्चे बगीचे (Orchard) में बीनने गए थे आम, अचानक गिरी आकाशीय बिजली (Sky Lightning)

Sky lightning

Mangoes between tree

रघुनाथनगर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में आकाशीय बिजली (Sky Lightning) की चपेट में आने से 13-13 वर्ष के 2 बच्चों की मौत हो गई। दरअसल दोनों बच्चे सोमवार की दोपहर बगीचे में आम बीनने गए थे। इसी दौरान बारिश होने लगी तो बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे।

पेड़ के बीच में ही उन्होंने बीने हुए आमों को रख दिया था। उन्हें क्या मालूम था कि उन्हें ये आम नसीब नहीं होंगे। बच्चों की मौत से उनके परिजनों गांव में मातम पसरा हुआ है।

3 महिला और 2 किशोरी खेत में लगा रही थीं धान का रोपा, अचानक तेज गर्जना के साथ वहां गिरी आकाशीय बिजली, फिर…


रघुनाथनगर थाना क्षेत्र के ग्राम तोरफा निवासी 5 वीं कक्षा में पढऩे वाले 13-13 वर्ष के 2 छात्र दोपहर में हवा चलने पर बगीचे में आम बीनने गए थे। दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और तेज गरज-चमक के साथ बारिश शुरु हो गई। यह देख आम बीन रहे दोनों बच्चे एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए।
इसी बीच वहां तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी, इसकी चपेट में दोनों छात्र आ गए। इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहां से कुछ दूरी पर मौजूद अन्य लोगों ने यह देखा तो गांव में सूचना दी। सूचना मिलते ही दोनों के परिजन तथा काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे।

बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े परिवार पर गिरी आकाशीय बिजली, पिता, 2 पुत्री व दामाद की मौत

वहीं रघुनाथनगर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शवों को बरामद कर पीएम के लिए रघुनाथनगर अस्पताल में भिजवाया। जिस जगह पर आकाशीय बिजली गिरी वहां बच्चों ने पेड़ के बीच में बीने हुए आमों को भी रखा था। यह देख लोग भावुक हो गए।

परिजनों में पसरा मातम
आकाशीय बिजली गिरने की घटना में एक साथ गांव के 2 बच्चों की मौत से उनके परिजनों का रो-रोकर जहां बुरा हाल है, वहीं गांव में भी मातम पसरा हुआ है। इधर रघुनाथनगर भाजपा मंडल के नेताओं ने घटना पर शोक व्यक्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो