कब्र से युवक का शव निकलवाएगी पुलिस, पिकअप हादसे में मौत के बाद दबाव देकर कराया गया था दफन

Dead body buried: चालक व वाहन मालिक ने परिजन पर दबाव डाल करा दिया था अंतिम संस्कार (Funeral), पत्रिका की खबर का असर (Patrika impact)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 11 Feb 2021, 08:22 PM IST

कुसमी. सामरी क्षेत्र के चरहट खुर्द निवासी गोदाम राम की पिकअप हादसे (Pickup accident) में मौत के बाद बिना पुलिस को सूचना दिए ही परिजन पर दबाव डालकर शव का अंतिम संस्कार (Funeral) करा दिया गया था। इस संबंध में पत्रिका द्वारा खबर प्रकाशित किए जाने के बाद पुलिस विभाग हरकत में आया है।

बुधवार को सामरी पुलिस द्वारा मृतक की पत्नी एवं परिजनों का बयान लिया गया, फिर मर्ग कायम कर घटना शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में होने के कारण प्रकरण संबंधित पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

अब शंकरगढ़ पुलिस द्वारा पीएम के लिए मृतक के शव को कब्र (Tomb) से बाहर निकालने कुसमी एसडीएम से अनुमति ली जा रही हैं। एसडीएम कार्यालय से अनुमति मिलते ही मृतक के शव को बाहर निकलवाकर उसका पीएम कराया जाएगा।


गौरतलब है कि सामरी क्षेत्र के ग्राम चरहट खुर्द निवासी 32 वर्षीय गोदाम राम 1 फरवरी को टाटीझरिया निवासी एक व्यक्ति के पिकअप को किराए में लेकर अपने ससुराल अम्बाकोना से घरबरी रस्म के लिए ऊपु पाठ रिश्तेदारों के साथ गया था।

यहां से लौटने के दौरान रास्ते में पिकअप दुर्घटनाग्रस्त होकर एक पेड़ से टकरा गई थी, इससे गोदाम राम की मौके पर मौत हो गई थी। इसके बाद पिकअप चालक एवं वाहन मालिक द्वारा पुलिस कार्यवाही से बचने के लिए मृतक की पत्नी एवं परिजनों को डरा धमकाकर शव का बगैर पीएम के ही अंतिम संस्कार करा दिया गया था।


शंकरगढ़ पुलिस ने मांगी अनुमति
पत्रिका द्वारा 10 फरवरी के अंक में 'पिकअप हादसे में युवक की मौत, परिजन को डराकर शव का करा दिया अंतिम संस्कार' नामक शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके बाद पुलिस विभाग मामले में सक्रिय हो गया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सामरी पुलिस ने मृतक की पत्नी व परिजनों का बयान लिया है।

कुसमी एसडीओपी मनोज तिर्की ने बताया कि मामले में सामरी पुलिस द्वारा जीरो में मर्ग कायम कर प्रकरण शंकरगढ़ थाने के सुपुर्द कर दिया गया है। शंकरगढ़ पुलिस द्वारा एसडीएम कार्यालय (SDM office) में शव के आंतरिक परीक्षण के लिए अनुमति ली जा रही है। जल्द आगे की कार्यवाही पूरी कर ली जाएगी।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned