इस जिले के 100 पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, विधायक ने मांगों के समर्थन में सीएम को लिखा पत्र

Patwari strike: 9 सूत्रीय मांगों को लेकर 5 दिन से जारी है पटवारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल (Infinite strike), विधायक (MLA) से मिलकर पटवारियों (Patwaries) ने मांगों को पूरा करने रखी अपनी बात

By: rampravesh vishwakarma

Published: 18 Dec 2020, 10:41 PM IST

रामानुजगंज. जिले के 100 से अधिक पटवारी अपने 9 सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल (Strike) पर चले गए हैं। अनिश्चितकालीन हड़ताल के पांचवें दिन राजस्व पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष चंचल कुमार मिरी के नेतृत्व में पटवारियों के प्रतिनिधिमंडल विधायक बृहस्पत सिंह को अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा।

इसके बाद विधायक (MLA) ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को तत्काल पत्र लिख राजस्व पटवारियों के 9 में से चार मांगों को तत्काल पूरा करने की अनुशंसा एवं अन्य मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने की बात लिखी।


गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के 100 से अधिक पटवारी अपने 9 सूत्रीय मांग को लेकर 5 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं जिससे कामकाज प्रभावित हो रहा है।

इसी बीच शुक्रवार को पटवारियों का प्रतिनिधिमंडल चंचल कुमार मेरी के नेतृत्व में विधायक बृहस्पत सिंह (MLA Vrihaspat Singh) को 9 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा।

इसके बाद विधायक बृहस्पत सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिख पटवारियों की 4 मांग भूमि की समस्या, वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति, बिना विभागीय जांच के एफआईआर दर्ज न हो व मुख्यालय निवास की बाध्यता समाप्त होने को पूरा करने की अनुशंसा की।

वहीं अन्य मांगों पर भी सहानुभूति पूर्वक विचार करने के लिए पत्र लिखा। इस दौरान राजस्व पटवारी संघ के वरिष्ठ कृष्णा सिंह सहित पटवारी उपस्थित थे।


पूरे जिले में धरने पर हैं पटवारी
अपनी 9 सूत्रीय मांग को लेकर बलरामपुर तहसील एवं रामानुजगंज तहसील के पटवारी बलरामपुर ऑडिटोरियम के समीप धरने में बैठे हैं। वहीं वाड्रफनगर, राजपुर, शंकरगढ़, कुसमी तहसील के पटवारी भी धरने पर बैठे हैं।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned