scriptनेपाल भागने की फिराक में था प्रधान का हत्यारोपी पुलिस मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार | pradhan murder-case BALRAMPUR news | Patrika News

नेपाल भागने की फिराक में था प्रधान का हत्यारोपी पुलिस मुठभेड़ में हुआ गिरफ्तार

locationबलरामपुरPublished: Dec 29, 2021 08:07:46 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

बलरामपुर बीते रविवार को ग्राम प्रधान की दिनदहाड़े हुई निर्मम हत्या से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। प्रधान के बचाव में आया एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था। तब से पुलिस हत्यारोपी की तलाश में जुटी थी। नेपाल भागने की जुगत बना रहे हत्या आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।

pradhan_murder-case_balrampur_news.jpeg

बताते चलें कि जनपद के महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र के रूप नगर ग्राम प्रधान की दिनदहाड़े हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। घटना की पड़ताल में जुटी पुलिस टीम, मिली सूचना पर मुख्य आरोपी को पकड़ने गई पर आरोपी ने फायरिंग कर दी। जिसमें पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया मुख्य आरोपी नेपाल भागने की फिराक में था।
अवैध कट्टा व कारतूस के साथ आरोपित गिरफ्तार:

बुधवार को मामलें की खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि मिली सूचना पर महाराजगंज तराई प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ ग्राम रूपनगर के निकट खरझार नाला के पास छिपे अपराधी शिवनरायन उर्फ इस्वी यादव को पकड़ने के लिए घेराबंदी करने लगे। इसी बीच अपराधी ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग करते हुए आरोपी को पकड़ने में सफल हुए। आरोपी के पास से एक अदद तमन्चा, 02 खोखा तथा 01 जिन्दा कारतूश बरामद किया गया है ।

हत्या में लिप्त एक और आरोपित की है पुलिस को तलाश:

पकड़े गए शिवनारायन की जानकारी पर पुलिस ने हत्या में लिप्त अन्य दोनों भाइयों राम नारायण व श्याम नारायण पुत्र स्वामी दयाल निवासी ग्राम रूपनगर को गांव के पास से ही गिरफ्तार किया । एएसपी ने बताया कि घटना में एक अन्य आरोपी की तलाश चल रही है । शीघ्र उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अन्य अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
26 दिसंबर को ग्राम प्रधान की हुई थी दिनदहाड़े हत्या:

महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र के ग्राम रूपनगर के प्रधान राधेश्याम का खेत में गन्ना काटे समय हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी थी। अस्पताल ले जाते समय ग्राम प्रधान ने रास्ते में दम तोड़ दिया था। घटनास्थल पर एक और ग्रामीण मनीष बेहोश अवस्था में घायल मिला था।
नेपाल भागने की फिराक में था घटना का मुख्य आरोपी:

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गये आरोपी ने स्वीकार करते हुए बताया कि मैंने ही अपने गांव के ग्राम प्रधान राधेश्याम वर्मा उर्फ मिठाई लाल का भाइयों के साथ मिलकर 26 दिसंबर को खेत के पास हत्या कर दी थी। ग्राम प्रधान ने हमारा जीना ***** कर दिया था। यहीं से हरैया होते हुए वह नेपाल जाने की तैयारी में था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो