scriptइन 2 निजी बैंकों की कार्यशैली पर सीईओ ने जताई नाराजगी, कहा- प्रशासन भी नहीं करेगा इनका सहयोग | Private bank: CEO angry on HDFC and ICICI bank work | Patrika News

इन 2 निजी बैंकों की कार्यशैली पर सीईओ ने जताई नाराजगी, कहा- प्रशासन भी नहीं करेगा इनका सहयोग

locationबलरामपुरPublished: Jan 01, 2021 12:11:23 am

Private bank: कलक्टर (Collector) ने बैठक लेकर अधिकारियों से समन्वय स्थापित करने कहा, सीईओ (CEO) ने एचडीएफसी (HDFC Bank) और आईसीआईसीआई बैंकों (ICICI bank) पर जताई नाराजगी

इन 2 निजी बैंकों की कार्यशैली पर सीईओ ने जताई नाराजगी, कहा- प्रशासन भी नहीं करेगा इनका सहयोग

Collector and CEO in meeting

बलरामपुर. कलक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में कलक्टर (Balrampur collector) श्याम धावड़े ने जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक ली। बैठक में धावड़े ने ऋण एवं उससे संबंधित प्राथमिकता क्षेत्र वाले प्रकरणों की स्वीकृति अविलंब करने के निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी प्रकार की तकनीकी अथवा व्यावहारिक त्रुटि हो तो उसे दूर करने में संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित करें लेकिन प्रकरणों की स्वीकृति में विलम्ब न हो।
वहीं सीईओ ने एचडीएफसी (HDFC) तथा आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आमजनों को इन बैंकों से कोई सहयोग प्राप्त नहीं हो रहा है इसलिए प्रशासनिक स्तर पर भी इन्हें किसी प्रकार का सहयोग नहीं दिया जायेगा।

बैठक में उद्योग, जिला अंत्यावसायी, राष्ट्रीय ग्रामीण एवं शहरी आजीविका मिशन द्वारा संचालित योजनाओं में प्राप्त आवेदनों और उसमें बैंकों को भेजे गये प्रकरणों की स्वीकृति तथा बैंकों से वापस किये गये प्रकरणों के संबंध में बैंकवार समीक्षा की गई।
बैठक में लीड बैंक मैनेजर ने पूर्व निर्धारित एजेण्डा के अनुरूप बिन्दुवार जानकारी कलक्टर को देते हुए जिले में बैंकिंग सेवाओं के विस्तार तथा वित्तीय साक्षरता को बढ़ाने के लिए किये जा रहे प्रयास के बारे में बताया।
विकासखण्ड कुसमी के सामरी में छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक (Chhattisgarh Gramin Bank) की नई शाखा खोलने हेतु तकनीकी दिक्कतों को दूर कर बैंकिंग सेवा शीघ्र प्रारंभ करने की बात कही।

भारतीय रिजर्व बैंक के प्रतिनिधि नवीन तिवारी ने कलक्टर को बताया कि जिन जिलों में सीडी रेश्यो 40 प्रतिशत से कम है वहां विशेष समिति का गठन कर कार्ययोजना तैयार की जाती है तथा जिन क्षेत्रों में संभावना अधिक है, उन्हेंं चिन्हित कर सीडी रेश्यो को बढ़ाने की दिशा में कार्य किया जाता है। उन्होंने बैठक में कुछ बैंकों के प्रतिनिधियों के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जताई।

आमजनों को नहीं प्राप्त हो रहा सहयोग
बैठक में जिला पंचायत सीईओ हरीश एस ने विभागीय ऋण प्रकरणों (Loan cases) की समीक्षा बैंकवार की। उन्होंने एचडीएफसी तथा आईसीआईसीआई बैंक की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए कहा कि आमजनों को इन बैंकों से कोई सहयोग प्राप्त नहीं हो रहा है इसलिए प्रशासनिक स्तर पर भी इन्हें किसी प्रकार का सहयोग नहीं दिया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो