scriptशासन के 29.71 लाख रुपए गबन मामले में फरार महिला सरपंच उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार | Scam case: Woman sarpanch arrested from UP in 29.71 lakh scam case | Patrika News

शासन के 29.71 लाख रुपए गबन मामले में फरार महिला सरपंच उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

locationबलरामपुरPublished: Jul 30, 2020 11:24:38 pm

Scam case: शासकीय राशि गबन मामले में उक्त पंचायत के उपसरपंच व सचिव पहले ही जा चुके हैं जेल

शासन के 29.71 लाख रुपए गबन मामले में फरार महिला सरपंच उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार

Woman sarpanch arrested

वाड्रफनगर. शौचालय निर्माण सहित अन्य शासकीय कार्यों की 29 लाख 71 हजार रुपए की राशि के गबन (Scam case) के मामले में फरार बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत ग्राम हरिगवां की महिला सरपंच को रघुनाथनगर पुलिस ने यूपी से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में उपसरपंच व सचिव को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

गौरतलब है कि वाड्रफनगर जनपद के ग्राम पंचायत हरिगवां व बलंगी के ग्रामीणों ने जिला पंचायत सीईओ से उनके पंचायत में सरपंच, सचिव व उपसरपंच द्वारा शौचालय सहित अन्य कार्यों की राशि मिलीभगत कर गबन करने का आरोप लगाया था। इस पर जिला पंचायत सीईओ ने जांच टीम गठित की थी।
टीम ने जांच में शिकायत सही पाई थी। इसके बाद जिला पंचायत सीईओ के निदे्रश पर जनपद सीईओ वेदप्रकाश पांडे ने सभी संबंधितों के खिलाफ धारा 409, 420, 467, 468 व 471 के तहत रघुनाथनगर थाने में एफआईआर कराई थी। इसके बाद रघुनाथनगर पुलिस ने ग्राम हरिगवां के उपसरपंच रामचंद्र कुशवाहा व सचिव हरिहर सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
इस कार्रवाई की भनक लगते ही महिला सरपंच भालमति पति लालचंद फरार हो गई थी। पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी थी। इसी दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने महिला सरपंच को यूपी से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे यहां लाकर न्यायालय में पेश किया, यहां से उसे अंबिकापुर जेल भेज दिया गया।

29 लाख 71 हजार का किया था गबन
उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ 29 लाख 71 हजार रुपए के गबन का मामला जांच में पाया गया था। वही बलंगी पंचायत के भी आरोपी सरपंच-सचिव की तलाश पुलिस कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो