scriptशंकरगढ़ में हुई एसडीएम कोर्ट की स्थापना, ये होंगे यहां के पहले एसडीएम | SDM Court: New SDM court established in Shankargarh | Patrika News

शंकरगढ़ में हुई एसडीएम कोर्ट की स्थापना, ये होंगे यहां के पहले एसडीएम

locationबलरामपुरPublished: Jun 08, 2021 04:18:27 pm

Breaking News: संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज (Parliamentary Secretary) के प्रयास से तहसील शंकरगढ़ बना अनुविभाग, बलरामपुर कलक्टर (Collector) ने डिप्टी कलक्टर को किया पदस्थ

SDM court established in Shankargarh

Parliamentary secretary and his letter

राजपुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के तहसील शंकरगढ़ को नया अनुविभाग बनाया गया है। संसदीय सचिव व सामरी विधायक चिंतामणि महाराज (Parliamentary Secretary) के प्रयास से यह संभव हो पाया है। शंकरगढ़ में एसडीएम कोर्ट स्थापित करने संसदीय सचिव ने 8 दिन पूर्व ही बलरामपुर कलक्टर (Balrampur Collector) को पत्र लिखा था।
कलक्टर ने एसडीएम कोर्ट (SDM Court) की स्थापना करते हुए पहले एसडीएम के रूप में डिप्टी कलक्टर प्रवेश पैंकरा को ज्वानिंग करने के आदेश दिए हैं। एसडीएम कोर्ट की स्थापना होने से शंकरगढ़ व आस-पास के क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है।
SDM court
IMAGE CREDIT: Shankargarh SDM court
गौरतलब है कि संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज ने एसडीएम कोर्ट स्थापना के लिए 29 मई को बलरामपुर कलक्टर श्याम धावड़े को एक पत्र लिखा था।

संसदीय सचिव ने सड़क हादसे के बाद तड़प रहे घायल को पहुंचाया अस्पताल

इसमें उन्होंने लिखा था कि विधानसभा सामरी के जनपद शंकरगढ में अनुभाग स्थापन नहीं होने के कारण जनपद पंचायत शंकरगढ के नागरिकों को अपने राजस्व तथा न्यायलयीन कार्यों के लिए लम्बी दूरी तय करके कुसमी अनुभाग जाना पड़ता है। ऐसे में शंकरगढ के नागरिकों को परेशानी के साथ आर्थिक रूप से भी कठिनाई होती है।
संसदीय सचिव के पत्र पर कार्यवाही व जनभावना को देखते हुए कलेक्टर ने शंकरगढ एसडीम कोर्ट स्थापना के लिए 5 जून को आदेशित कर दिया।

संसदीय सचिव ने छठ घाट पर मजदूरों की तरह लगाया झाड़ू, अब तक किसी ने पूरा नहीं किया छठ घाट का वादा

उन्होंने शंकरगढ के पहले एसडीम होने का गौरव डिप्टी कलेक्टर प्रवेश पैकरा को प्रदान किया है। एसडीम कोर्ट शंकरगढ में स्थापना कराने के लिए संसदीय सचिव का क्षेत्र की जनता ने आभार व्यक्त किया है। वहीं क्षेत्र की जनता में इसे लेकर हर्ष का माहौल है।
Balrampur collector order
IMAGE CREDIT: New SDM Pravesh Painkra
आदेश में लिखी हैं ये बातें
बलरामपुर कलक्टर (Balrampur Collector) ने अपने आदेश में लिखा है कि प्रशासनिक कसावट व कार्य सुविधा की दृष्टि से जनहित में तहसील मुख्यालय शंकरगढ़ को छत्तीसगढ़ भू-राजस्व संहिता 1959 की धारा 13 की उपधारा (2) द्वारा राज्य सरकार को प्रदत्त शक्तियों के अनुमोदन की प्रत्याशा में जिले के अंतर्गत तहसील मुख्यालय शंकरगढ़ को उपखंड (अनुविभाग) सृजित किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो