scriptsendur river bridge bhumipujan | सिर्फ इस एक पुल के बनने से 150 गांवों को होगा लाभ, 50-60 किमी की दूरी हो जाएगी कम | Patrika News

सिर्फ इस एक पुल के बनने से 150 गांवों को होगा लाभ, 50-60 किमी की दूरी हो जाएगी कम

Sendur Bridge: प्रधानमंत्री सडक़ योजना अंतर्गत ग्राम सेंदुर में तातापानी सरपंच पारा से कपिलदेवपुर मौसा पारा तक 2.5 किलोमीटर सडक़ निर्माण एवं सेंदुर नदी (Sendur river) पर हाई लेवल पुलिया निर्माण लागत 7 करोड़ 59 लाख रुपए का भूमि पूजन विधायक बृहस्पत सिंह द्वारा किया गया।

बलरामपुर

Published: February 17, 2022 06:25:58 pm

रामानुजगंज. Sendur Bridge: प्रधानमंत्री सडक़ योजना अंतर्गत ग्राम सेंदुर में तातापानी सरपंच पारा से कपिलदेवपुर मौसा पारा तक 2.5 किलोमीटर सडक़ निर्माण एवं सेंदुर नदी पर हाई लेवल पुलिया निर्माण लागत 7 करोड़ 59 लाख रुपए का भूमि पूजन विधायक बृहस्पत सिंह (MLA Vrihaspati Singh) द्वारा किया गया। इस अवसर पर विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि लंबे समय से क्षेत्रवासियों के द्वारा सेंदुर नदी में पुलिया निर्माण एवं सडक़ निर्माण की मांग की जा रही थी इस बीच आप के सहयोग से मुझे इस बात की बहुत ही प्रसन्नता है कि यहां हाई लेवल पुलिया एवं सडक़ के निर्माण कार्य का मैं आज शिलान्यास कर रहा हूं। मैं लंबे समय से प्रयासरत था कि आप लोगों की मांग को पूरा करूं, विलंब जरूर हुआ परंतु आप लोगों की मांग पूरी हुई।
bhumipujan
सेंदुर नदी पर पुल निर्माण से 150 गांव होंगे लाभान्वित, जिला मुख्यालय पहुंचना होगा आसान
यहां पुलिया बनने से रामचंद्रपुर विकासखंड, बलरामपुर विकासखंड एवं वाड्रफनगर विकासखंड के दर्जनों गांव के लोग लाभान्वित होंगे, जिला मुख्यालय पहुंचना आसान एवं दूरी कम होगी। रामानुजगंज एवं बलरामपुर विकासखंड में आवागमन ज्यादा से ज्यादा आसान बने, गांव गांव के बीच की दूरी कम हो इसके लिए मैं विधायक बनने के साथ ही प्रयासरत था। दशकों से जहां-जहां पुलिया की मांग की जा रही थी, वहां हम पुलिया बनवा रहे हैं।
बलरामपुर क्षेत्र एवं रामानुजगंज क्षेत्र में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। इस दौरान तातापानी मेला आयोजन समिति के अध्यक्ष अजय गुप्ता, विनोद तिवारी, अभिषेक सिंह, सीताराम, संजीव गुप्ता, छोटू बंगाली, नंदलाल गुप्ता, वसीम अंसारी, रामा शंकर रजक, मनोज विश्वास, रविंद्र सिंह, प्रधान मत्री सडक़ योजना के कार्यपालन अभियंता जेपी माहेश्वरी, सहायक अभियंता विभाग नाथ, उप अभियंता अंशुल पटेल सहित बड़ी संख्या में ग्राम वासी उपस्थित रहे।

तातापानी में पुलिस चौकी का होगा निर्माण
विधायक बृहस्पत सिंह (MLA Vrihaspati Singh) ने कहा कि बलरामपुर रामानुजगंज जिले में सेंदुर नदी में पुलिया बनना विकास की महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगा। इस पुल के बनने से रामचंद्रपुर विकासखंड, बलरामपुर विकास खंड एवं वाड्रफनगर विकास खंड के करीब डेढ़ सौ गांव लाभान्वित होंगे। सिंह ने इस अवसर पर तातापानी में पुलिस चौकी निर्माण किए जाने की भी बात कही।
यह भी पढ़ें
सेंदुर नदी पर 5 करोड़ की लागत से बनेगा पुल, लोगों के लिए बलरामपुर व रामानुजगंज की घट जाएगी दूरी


बरसात में 40-50 किमी बढ़ जाती थी दूरी
सेंदुर नदी (Sendur River) में पुल नहीं होने के कारण दर्जनों गांव के लोगों की जिला मुख्यालय से दूरी 40 से 50 किलोमीटर बरसात के समय बढ़ जाती थी। लेकिन पुल बनने से अब बरसात के समय में भी जिला मुख्यालय पहुंचना आसान रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रियाDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.