script

शादी में मेहमानों से भरा था घर, आधी रात 3 युवकों ने सभी दरवाजे कर दिए बंद, फिर बिजली काट कर लगा दी आग

locationबलरामपुरPublished: Feb 02, 2023 08:00:26 pm

Set fire in house: घर में आग लगने का आभास होने पर घरवाले व मेहमान दरवाजे की ओर भागे लेकिन दरवाजा बंद देख मचाना शुरु किया शोर, मकान मालिक के पुत्र ने दिखाई तत्परता, काफी संख्या में लोग भी पहुंचे

शादी में मेहमानों से भरा था घर, आधी रात 3 युवकों ने सभी दरवाजे कर दिए बंद, फिर बिजली काट कर लगा दी आग

house who burnt from fire

रामानुजगंज. Set fire in house: ग्राम पंचायत महावीरगंज में 8 फरवरी को एक ग्रामीण के घर में शादी होने वाली है। ऐसे में मेहमानों से घर भरा हुआ था। इसी बीच बुधवार की रात 3 युवकों द्वारा घर से बाहर निकलने वाले सभी दरवाजों को बंद कर दिया गया। इसके बाद बिजली काट दी गई और घर में आग लगा दी गई। जब घरवालों व मेहमानों को आग लगने का एहसास हुआ तो वे दरवाजे की ओर भागे, दरवाजा बंद मिलने पर उन्होंने शोर मचाना शुरु किया। यह देख मकान मालिक के पुत्र ने दरवाजे खोले तो सभी बाहर निकले। हो-हल्ला सुनकर गांव के लोग वहां पहुंचे और आग बुझाना शुरु किया। जब तक आग पर काबू पाया जाता, घर में शादी के लिए रखे गए अनाज व कपड़े जलकर खाक हो चुके थे। इस मामले में आग लगाने वाले 2 लोगों को पकड़ा जा चुका है जबकि तीसरा फरार है।

बलरामपुर जिले के रामानुजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत महावीरगंज के चौराटाढ़ निवासी एनेतुल्ला अंसारी 65 वर्ष के घर में बीती रात करीब 12 बजे शरारती तत्वों द्वारा 2 दरवाजे को बाहर से बंद कर बिजली वायर को काट दिया गया, इससे वहां अंधेरा छा गया। इसके बाद उन्होंने घर में आग लगा दी।
घर के ऊपर कोई ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया गया था, इससे आग तेजी से फैल गई और पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान घर के भीतर फंसे लोगों ने शोर मचाना शुरु किया तो बगल में रहने वाले मकान मालिक के पुत्र फारूक अंसारी ने दोनों तरफ से दरवाजा खोला।
इसी बीच वहां काफी संख्या में लोग पहुंच गए और आग बुझाना शुरु किया। इसकी सूचना फायरब्रिगेड टीम को भी दी गई। रात करीब 1.30 बजे रामानुजगंज से फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, इस दौरान ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था। पीडि़त एनेतुल्ला के अनुसार आग लगने से उसे करीब 3 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

Video: दिव्यांग ऑटो ड्राइवर की गुंडागर्दी: कॉलर पकडक़र की आरक्षक की पिटाई, ये है मामला


शादी के कारण मेहमानों से भरा था घर
घर मालिक के पुत्र सलमुद्दीन की शादी 8 फरवरी को है। ऐसे में घर में किराना सामान व कपड़ा के साथ साथ घर मेहमानों से भरा था। इसी दौरान शरारती तत्वों द्वारा आग लगा दी गई। आग पर यदि समय पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी घटना हो सकती थी।

विधायक के पति ने फिर किया FB पोस्ट, लिखा- मेरे पोस्ट से उनके विरोधी खुश हुए, जैसे मोगैंबो हुआ था, जानिए और क्या-क्या लिखा…


गांव के 3 लोगों पर घूम रही शक की सुई
पीडि़त के परिजनों ने बताया कि गांव के ही कुछ लोगों द्वारा धमकी दी जा रही थी, वहीं घटनास्थल से 3 लोगों को भागते देखा गया था। इसमें 2 लोगों की पहचान हो गई है वहीं तीसरे व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है। तीनों लोगों को कुछ दूर तक दौड़ाया भी गया था लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर वे भागने में सफल हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो