मौसम का मिजाज बिगड़ते ही आसमान से गिरी आफत, 20 बकरियों की मौत, बाल-बाल बचा युवक

Sky lightning: आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए सभी, 3 घायल बकरियों को लेकर पहुंचा घर

By: rampravesh vishwakarma

Published: 12 Jul 2020, 07:26 PM IST

वाड्रफनगर. वाड्रफनगर क्षेत्र के एक युवक द्वारा अपनी बकरियों को चराने जंगल की ओर ले जाया गया था। इसी बीच अचानक मौसम का मिजाज बिगडऩे लगा। यह देख वह बकरियों को लेकर घर की ओर चल पड़ा।

इसी बीच अचानक वहां आकाशीय बिजली (Sky lightning) गिरी और 20 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं झुंड में दो-तीन बकरियां ही बचीं, जो घायल हंै। हादसे में युवक बाल-बाल बच गया।


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत हरदीबहरा निवासी ईश्वरमन कुशवाहा के पास करीब 2 दर्जन बकरियां थीं। वह हर दिन उन्हें गांव से लगे जंगल में चराने ले जाता था।

शनिवार की दोपहर भी वह बकरियों को चला रहा था। इसी बीच अचानक मौसम का मिजाज बिडऩे लगा। तेज हवा के साथ बूंदाबादी शुरु हुई और आसमान में बादल गरजने लगे।

यह देख वह बकरियों को हांकता हुआ घर की ओर चलने लगा। इसी बीच रास्ते में तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली (Sky lightning) वहां गिरी, इसकी चपेट में आकर 20 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 3 बकरियां घायल हो गईं।


बाल-बाल बचा युवक
आकाशीय बिजली गिरने की घटना के दौरान युवक बाल-बाल बच गया। वह बकरियों से कुछ दूर चल रहा था। बकरियों की मौत से उसे हजारों रुपए का नुकसान हुआ है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned