बांध में मछली मारने गए युवक पर आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, दोस्त की बच गई जान

Sky lightning: मछली मारने (Fishing) के दौरान अचानक शुरु हो गई बारिश (Raining) तो दोनों भीगने से बचने पेड़ के नीचे हो गए थे खड़े, अचानक तेज गर्जना के साथ गिरी बिजली

By: rampravesh vishwakarma

Published: 11 May 2021, 03:26 PM IST

कुसमी. एक युवक अपने दोस्त के साथ रात में गांव के ही बांध में मछली मारने गया था। इसी बीच अचानक बारिश शुरु हो गई तो दोनों एक पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। इसी बीच तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली (Sky lightning) वहां आ गिरी।

इसकी चपेट में आ जाने से युवक गंभीर रूप से जल गया, जबकि दोस्त भी झुलस (Friend Injured) गया। दोस्त की सूचना पर युवक को तत्काल अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया लेकिन यहां उसकी मौत हो गई। युवक की मौत से परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

Read More: बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े परिवार पर गिरी आकाशीय बिजली, पिता, 2 पुत्री व दामाद की मौत


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के करौंधा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मदगुरी के कर्राडार निवासी 16 वर्षीय उमेश राम अगरिया पिता फूलेश्वर रविवार की देर शाम अपने गांव के एक दोस्त के साथ कंचनटोली मार्ग पर स्थित लोहराढोंढ़ा बांध में मछली पकडऩे गया था।

इस बीच रात करीब 10 बजे बारिश शुरू हो गई, भीगने से बचने के लिए दोनों पास के एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी बीच तेज गर्जना के साथ वहां आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में उमेश आ गया। इससे उसके शरीर का पूरा दाहिना हिस्सा सिर से पैर तक जल गया।

इससे वह अचेत हो गया, जबकि उसका दोस्त मामूली रूप से झुलसा। दोस्त ने घर आकर परिजनों को घटना के बारे में बताया। तब परिजन उसे घटनास्थल से लेकर घर पहुंचे। यहां कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। युवक की मौत से उसके परिजनों व गांव में शोक का माहौल है।

Read More: 6 महिलाओं पर आसमान से इस रूप में गिरी मौत, 1 की चली गई जान, 5 अस्पताल में भर्ती


10 दिन में गई है 10 लोगों की जान
आकाशीय बिजली गिरने की घटना में सरगुजा संभाग में पिछले 10 दिन के भीतर 10 लोगों की जान चली गई है। जशपुर जिले में एक झोपड़ी के नीचे छिपे एक ही परिवार के 3 लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई थी।

वहीं कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ क्षेत्र में 3 दिन पूर्व ही आकाशीय बिजली (Sky Lightning) गिरने से एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत हुई थी। इसके अलावा भी एक-दो घटनाओं में 2 लोगों की जान गई है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned