scriptनाबालिग मजदूरों से भरा तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटा, दबकर 1 की दर्दनाक मौत, 5 गंभीर | Speedy tractor overturned, minor worker death and 5 injured | Patrika News

नाबालिग मजदूरों से भरा तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटा, दबकर 1 की दर्दनाक मौत, 5 गंभीर

locationबलरामपुरPublished: May 22, 2018 06:28:20 pm

करीघाट पुलिया के पास हुआ हादसा, वाड्रफनगर अस्पताल में जारी है घायलों का उपचार

Tractor accident

Tractor accident

वाड्रफनगर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के पुलिस चौकी डिंडो के ग्राम बसेरा के करीघाट पर सोमवार की दोपहर पुलिया के पास खपरा लोड ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में वाहन के नीचे दबने से १३ वर्षीय नाबालिग मजदूर की मौत हो गई। जबकि 5 गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से 3 मजदूर नाबालिग हैं।
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा पश्चात शव को पीएम के लिए भिजवाया। वहीं हादसे के बाद चालक वहां से फरार हो गया। पुलिस ने चालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले की विवेचना शुरु कर दी है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में नाबालिगों से धड़ल्ले से मजदूरी कराई जा रही है लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के ग्राम बसेरा निवासी 13 वर्षीय अमित कुमार पिता जोहन कोड़ाकू सोमवार की दोपहर लगभग २.३० बजे अपने साथी मजदूरों के साथ चालक बिट्टू सिंह की बिना नंबर वाले ट्रैक्टर में काम कर रहा था। वह अन्य मजदूरों के साथ खपरा लोड करने के बाद उसे अनलोड करने ग्राम बसेरा जा रहा था।
ट्रैक्टर काफी तेज रफ्तार में होने के कारण करीघाट के पास अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में इंजन के नीचे दबने से अमित कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ट्रैक्टर में सवार अन्य मजदूर 16 वर्षीय सुनील पिता फूलचंद, 16 वर्षीय अवधेश पिता श्यामलाल, 30 वर्षीय प्रेम पिता बीरबल, 23 वर्षीय विनय पिता श्यामलाल व 17 वर्षीय मानसाय पिता हरिचरण को गंभीर चोट आई। इस दौरान वहां चीख-पुकार मच गई।
वहां से गुजर रहे लोगों द्वारा घायलों को वाड्रफनगर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, यहां उनका उपचार जारी है। वहीं ट्रैक्टर चालक बिट्टू सिंह घटना के बाद से फरार है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा पश्चात शव को पीएम के लिए भिजवाया। मामले में डिंडो पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ धारा 279, 337 व 304ए के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

150 रुपए मिलती है मजदूरी
घायल मजदूरों ने बताया कि 150 रुपए प्रतिदिन की दर से उनके साथ नाबालिगों से ट्रैक्टर में मजदूरी कराई जा रही थी। इधर जिम्मेदार विभाग बाल मजदूरों द्वारा धड़ल्ले से काम लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से बचता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो