scriptबेवा महिला ने एसपी से की शिक्षक की शिकायत, कहा- धमकी देकर करा ली मकान की रजिस्ट्री | Teacher complaint: Widow woman complaint teacher to SP | Patrika News

बेवा महिला ने एसपी से की शिक्षक की शिकायत, कहा- धमकी देकर करा ली मकान की रजिस्ट्री

locationबलरामपुरPublished: Jun 10, 2021 11:49:46 pm

Teacher complaint: महिला ने लगाई न्याय की गुहार, पति ने हैंडपंप (Handpump) के लिए उधार में लिए थे मात्र 35 हजार लेकिन ब्याज (Interest) बढ़ाकर पूरी रकम कर दी 85 हजार रुपए

Widow

Widow woman with his children

रामानुजगंज. नगर के वार्ड क्रमांक-13 निवासी बेवा महिला (Widow woman) ने वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम चलगली में स्थित अपना मकान बेचा था। लेकिन पूरा पैसा दिए बिना धमकी देकर शिक्षक द्वारा जबरदस्ती रजिस्ट्री (Home registry) करा ली गई। (Teacher Complaint)
यह आरोप लगाते हुए बेवा ने पुलिस अधीक्षक (Balrampur SP) को पुन: ज्ञापन सौंप न्याय की गुहार लगाई है। महिला ने आरोप लगाया कि उक्त दबंग व्यक्ति द्वारा पैसा मांगे जाने पर लगातार धमकी भी दी जा रही है तथा मारपीट भी की जाती है।

पुल के नीचे से हो रहा था रेत का उत्खनन, शिकायत मिलते ही पहुंचे कलक्टर-एसपी, कहा- कार्रवाई करो


रामानुजगंज के वार्ड क्रमांक-13 निवासी सरिता देवी पति स्व. रोहित कुमार उम्र 30 वर्ष ने पुलिस अधीक्षक को पुन: ज्ञापन सौंप बताया कि ग्राम चलगली में जमीन खरीद कर 2 कमरे का मकान बनाकर पति के साथ रहती थी, जिसे गांव के दबंग शिक्षक अनिल कुमार गुप्ता एवं हेमा गुप्ता द्वारा 5 लाख 50 हजार में खरीदा गया।
इसके बाद अनिल कुमार गुप्ता द्वारा जबरन दबाव देकर सम्पूर्ण विक्रय मूल्य दिए बिना मुझे जबरदस्ती गाड़ी में बैठा कर गाली-गलौज करते अम्बिकापुर ले जाकर रजिस्ट्री भी करा ली गई।

रजिस्ट्री के बाद अनिल गुप्ता द्वारा मात्र 1 लाख 43 हजार रुपए ही दिए गए। शेष राशि बाद में देने के लिए कहा गया परंतु पति की मृत्यु के बाद उसकी नीयत बदल गई और अब उसके द्वारा पैसा नहीं दिया जा रहा है।

Exclusive: पुंदाग में पुलिस के मुखबिर की पेड़ पर लटकती मिली लाश, नक्सलियों द्वारा हत्या की आशंका, एसपी ने ये कहा

वहीं पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है। सरिता ने बताया कि पति द्वारा घर में बोरिंग कराया गया था, इसके एवज में अनिल गुप्ता को 35 हजार रुपए देना था जिसमें से कुछ पैसा दे भी दिया गया था और कुछ पैसा बकाया रह गया था। इसी बीच पैसा का ब्याज बढ़ाते-बढ़ाते 85 हजार कर दिया गया।
इसके बाद जमीन रजिस्ट्री के लिए दबाव बनाकर रजिस्ट्री करा ली गई। इस संबंध में एडिशनल एसपी प्रशांत कतलम ने कहा कि महिला को न्याय दिलाने के लिए जो भी उचित वैधानिक कार्यवाही होगी, वह की जाएगी। वहीं चलगली थाना प्रभारी सुनील तिवारी ने कहा कि आवेदन प्राप्त हुआ है, जांच के बाद उचित कार्यवाही होगी।

कमिश्नर ने 3 शिक्षकों को किया निलंबित, एक को दूसरी शादी करने की मिली सजा


सिर पर नहीं है छत, भटक रही बेवा
पति की मृत्यु के बाद बेवा सरिता गुप्ता की स्थिति ऐसी हो गई है कि घर बेचने के बाद पैसा भी नहीं मिला। वहीं अब सिर ढकने के लिए छत तक नसीब नहीं हो रहा है। सरिता अपने 2 मासूम बच्चों के साथ न्याय (Justice) की आस में भटकने को विवश है।

मारपीट गाली-गलौज का भी आरोप
सरिता गुप्ता ने बताया कि अनिल गुप्ता द्वारा जबरदस्ती रजिस्ट्री कराने गाली-गलौज व मारपीट करते ले जाया गया था। वहीं अब जब-जब पैसे की बात कहती है तब गाली-गलौज एवं मारपीट की जाती है जिससे वह बहुत डरी सहमी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो