scriptतहसीलदार और पटवारी ने 4 बहनों में बांट दी जमीन, भाई ने कलक्टर से की शिकायत | Tehsildar and patwari distributed land in 4 sisters, brother complaint | Patrika News

तहसीलदार और पटवारी ने 4 बहनों में बांट दी जमीन, भाई ने कलक्टर से की शिकायत

locationबलरामपुरPublished: Nov 23, 2022 09:08:08 pm

Land distribution: प्रार्थी का कहना कि बिना भौतिक सत्यापन किए उसकी 4 बहनों के बीच फर्जी तरीके से कर दिया गया 13 एकड़ जमीन का बंटवारा, शिकायत के दौरान विधायक (MLA) भी कलेक्टोरेट में थे मौजूद

Land distribution

Balrampur collectorate

कुसमी. एक वृद्ध ने तहसीलदार व पटवारी द्वारा फर्जी तरीके से उसकी पैतृक 13 एकड़ जमीन को उसकी 4 बहनों के बीच बंटवारा करने का आरोप लगाते हुए बंटवारा को रद्द करने की मांग की है। इसकी शिकायत उसने बलरामपुर कलक्टर से करते हुए मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है। वृद्ध जब शिकायत करने कलक्टर के पास पहुंचा तो इस दौरान विधायक (MLA Chintamani Maharaj) भी वहां मौजूद थे। उसने विधायक को मामले से अवगत कराया तो उन्होंने कलक्टर को आवश्यक कार्रवाई करने कहा।

बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सेरंगदाग निवासी दशरथ यादव पिता स्व. फजीहत यादव 70 वर्ष 4 बहने हैं। चारों ने गांव की पैतृक भूमि में बराबरी के हिस्से के लिए तहसील कार्यालय में दावा किया था। इस पर हल्का पटवारी व तहसीलदार द्वारा 13 एकड़ जमीन का बंटवारा कर दिया गया।
इस मामले में दसरथ यादव ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। कलक्टर को दिए आवेदन में उसने बताया कि उनकी बहनों का यदि ससुराल में अच्छे से जीवन-यापन नहीं हो रहा था तो पिता की भूमि पर उन्हें कृषि कार्य करना चाहिए था।
उसने बताया कि उनकी बहनें पैंसों की लालच में आकर जमीन को बेचने के उद्देश्य से फर्जी तरीके से बंटवारा कराया तथा अब उसे बिक्री करने में लगे हुए हैं।

खाते में छोड़ रखे थे 2.60 लाख रुपए, निकालने बैंक पहुंचा तो कैशियर की ये बात सुनकर उड़ गए होश


बंटवारा रद्द करने की मांग
दशरथ यादव ने कलक्टर (Collector) को बताया कि हल्का पटवारी व तहसीलदार द्वारा उसे बिना जानकारी दिए और भौतिक सत्यापन किए कार्यालय में बैठकर चारों बहनों के मध्य जमीन का बंटवारा कर दिया गया। उसने उक्त बंटवारे को रद्द करते हुए भौतिक सत्यापन के पश्चात बंटवारा करने की गुहार लगाई है।

विधायक ने भी कार्रवाई करने कहा
जब प्रार्थी दशरथ कलक्टर के पास मिलने गया था, वहां क्षेत्रीय विधायक चिंतामणी महाराज भी पहुंचे। उसने जब विधायक को इस मामले से अवगत कराया तो उन्होंने कलक्टर को मामले में आवश्यक कार्रवाई करने कहा। कलक्टर ने प्राथी को उचित जांच कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो