scriptआकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, दो लोग झुलसे, बारिश से बचने खड़े थे पेड़ के नीचे | Three people died due to lightning in Balrampur | Patrika News

आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, दो लोग झुलसे, बारिश से बचने खड़े थे पेड़ के नीचे

locationबलरामपुरPublished: Sep 27, 2021 12:25:46 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

तेज बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े तीन लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो लोग झुलस गए हैं। यह घटना बलरामपुर जिले के राजपुर क्षेत्र के दुप्पी गांव की है।

आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, दो नाबालिग भी झुलसे, बारिश से बचने खड़े थे पेड़ के नीचे

आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, दो नाबालिग भी झुलसे, बारिश से बचने खड़े थे पेड़ के नीचे

बलरामपुर. तेज बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े तीन लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। वहीं दो लोग झुलस गए हैं। यह घटना बलरामपुर जिले के राजपुर क्षेत्र के दुप्पी गांव की है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम को खेत में काम कर रहे तीनों लोग बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान आकाशीय बिजली मौत बनकर उन पर गिर पड़ी। मृतकों में दो दस-दस साल के दो नाबालिग बच्चे भी शामिल हैं। घायलों को उपचार के लिए अंबिकापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने निजी वाहन से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।
डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया
राजपुर क्षेत्र के दुप्पी गांव निवासी शिवलाल गोड़ (20) पुत्र लाल बहादुर गोड़, उसका भाई राजपाल गोड़ (35), राजपाल का 6 साल का बेटा शुभम और 10 साल का विनोद और रूप नारायण गोड़ की 10 साल की बेटी काजल सभी रविवार शाम को खेत में आलू लगा रहे थे। अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए सभी एक पेड़ के नीचे खड़े थे। उसी समय तेज गर्जना के साथ बिजली उन पर गिर पड़ी। बिजली गिरने के साथ ही कुछ ही मिनटों में उनकी मौत हो गई। जब स्थानीय लोग उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले गए तो वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
घायलों की स्थिति बनी हुई है गंभीर
मिली जानकारी के अनुसार आकाशीय बिजली की चपेट में आए अन्य दो लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। एक्सपर्ट डॉक्टरों की निगरानी में उनका उपचार चल रहा है। बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान गुलाब रविवार शाम आंध्र प्रदेश के गोपालपुर और ओडिशा के कलिंगपट्टनम तट से टकराने के बाद छत्तीसगढ़ में भी मौसम बदल गया है। मौसम विभाग ने चक्रवात के कमजोर होकर बस्तर जिले में सोमवार को प्रवेश करने की संभावना जताई है। इसके चलते बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर कोंडागांव और कांकेर में भारी में भारी बारिश की संभावना है। वहीं रायपुर और दुर्ग संभाग भी प्रभावित होंगे। बताया जा रहा है बालोद, धमतरी और गरियाबंद में भारी बरसात हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो