शौचालय निर्माण में 63 लाख रुपए का गबन करने वाली महिला सरपंच गिरफ्तार, 3 माह से थी फरार

Toilet scam: जनपद पंचायत सीईओ (Block CEO) द्वारा गबन के मामले की की गई थी शिकायत, अपराध दर्ज होते ही महिला सरपंच (Woman Sarpanch) हो गई थी फरार

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 23 Jan 2021, 11:57 PM IST

रघुनाथनगर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बलंगी ग्राम पंचायत में शासकीय राशि के गबन (Toilet scam) के मामले में 3 माह से फरार महिला सरपंच को बलंगी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में महिला सचिव (Panchayat secretary) को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था।


भारत सरकार की हर घर शौचालय (Toilet) योजना का लाभ कई लोगों को मिला। शौचालय निर्माण के दौरान भ्रष्टाचार के मामले भी खूब उजागर हुए। ऐसे में शासकीय राशि का गबन करने वाले कई लोग कानून के हाथों से बच निकले तो कई को सलाखों के पीछे जाना पड़ा।

इसी कड़ी में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बलंगी ग्राम पंचायत में शौचालय निर्माण में 63 लाख के गबन के मामले में जनपद सीईओ द्वारा 3 माह पूर्व बलंगी चौकी में शिकायत की गई थी।

इस मामले में पुलिस ने धारा 409, 420, 467, 468, 471 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर सचिव सीमा जायसवाल को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं आरोपी सरपंच मीना पंडो तीन महीने से फरार थी।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 22 जनवरी को आरोपी मीना पंडो को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने महिला सरपंच को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में बलंगी चौकी प्रभारी अमित गुप्ता, आरक्षक अभिषेक पटेल, संजय सिंह, सलीम रोशन, शिव, महिला आरक्षक गीता तिर्की और संगीता शामिल रहे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned