scriptबिहार से हैदराबाद जा रहा तेज रफ्तार ट्रक पुलिया के नीचे गिरा, 10 भैंसों की मौत, 9 की बचाई गई जान | Truck accident: Truck fell into the bridge, 10 buffaloes killed | Patrika News

बिहार से हैदराबाद जा रहा तेज रफ्तार ट्रक पुलिया के नीचे गिरा, 10 भैंसों की मौत, 9 की बचाई गई जान

locationबलरामपुरPublished: Nov 27, 2020 09:26:31 pm

Truck accident: सूचना पर पहुंची पुलिस (Police), गोशाला के लोगों व ग्रामीणों ने मवेशियों (Cattle) की बचाई जान, अंतरराज्यीय नाके (Interstate barrior) पर कार्रवाई की जगह मवेशी लोड वाहनों से होती है अवैध वसूली (Illegal recovery)

बिहार से हैदराबाद जा रहा तेज रफ्तार ट्रक पुलिया के नीचे गिरा, 10 भैंसों की मौत, 9 की बचाई गई जान

Truck fell into the bridge

रामानुजगंज. बिहार समस्तीपुर से हैदराबाद जा रहा मवेशी लोड ट्रक (Cattle load truck) शुक्रवार की भोर लगभग 4 बजे आरागाही पॉलिटेक्निक भवन के आगे अनियंत्रित होकर पुलिया के नीचे जा गिरा।

इस हादसे में 10 भैंसों की मौके पर ही मौत (Buffaloes death) हो गई, जबकि 9 भैंसों को पुलिस, गोशाला के लोगों व ग्रामीणों की मदद से निकाला जा सका।

बिहार के समस्तीपुर से ट्रक क्रमांक सीजी 07 बीक्यू 6708 में 19 भैंसों को लोड कर हैदराबाद (Hyderabad) ले जाया जा रहा था। इसी दौरान आरागाही पॉलिटेक्निक भवन के आगे पुलिया में तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर नीचे पलट गया। इससे मौके पर ही 10 भैंसों की मौत (9 buffaloes killed) हो गई जिसमें 3 बच्चे थे।
घटना की सूचना पर एसआई अश्विनी पांडे, आरक्षक अजेश पाल, सागर राम व फुलसाय मौके पर पहुंचे। घटना के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने गोशाला के अध्यक्ष गोपाल सिंह, अरविंद प्रजापति, श्रवण यादव, शंभू यादव व अन्य ग्रामीणों की मदद से 3 घंटे की मशक्कत के बाद 9 भैंसों को बाहर निकालकर उनकी जान बचाई।
भैंसों की जान बचाने (To save life) के लिए जेसीबी मशीन एवं हाइड्रा का सहारा लेना पड़ा। इसके बाद दुर्घटना में मृत भैंसों को घटनास्थल पर ही जेसीबी से गड्ढा कराकर दफना दिया गया।

अंतरराज्यीय नाके पर अवैध वसूली
रात में हमेशा गाय, भैंस, बकरियां लोड ट्रक व पिकअप अंतरराज्यीय नाका पार होता है। इसके लिए नाके पर अवैध वसूली भी होती है। नाका पार करने के बाद वाहनों की रफ्तार इतनी अधिक रहती है कि हमेशा दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

ठूस-ठूस कर भरे थे मवेशी
हजार किलोमीटर से अधिक दूरी तय करने के लिए जिस प्रकार से ट्रक में भैंसों को ठूस-ठूस कर भरा गया था। ऐसा नहीं है कि पहली बार मवेशियों को इस प्रकार से ले जाया जा रहा था। हमेशा इसी प्रकार से मवेशी लोड ट्रक अंतरराज्यीय नाका (Interstate barrior) से पार होता है परंतु कार्यवाही नहीं होती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो