नक्सली हमले पर सीएम बोले- हम मांद में घुस चुके हैं, अब बड़े कमांडरों से हो रही है मुठभेड़

नक्सली हमले पर सीएम बोले- हम मांद में घुस चुके हैं, अब बड़े कमांडरों से हो रही है मुठभेड़

rampravesh vishwakarma | Publish: Mar, 14 2018 06:11:28 PM (IST) Balrampur, Chhattisgarh, India

बलरामपुर में आयोजित लोक सुराज अभियान के बाद नक्सली हमले को लेकर पत्रकारों द्वारा किए गए सवालों का सीएम ने दिया जवाब

बलरामपुर. यह एक युद्ध क्षेत्र है। हम नक्सल क्षेत्रों में बहुत अंदर तक पहुंच चुके हैं। नक्सली इलाकों में चौकी, थाने खुल चुके हैं। हम कोर एरिया में मूव कर रहे हैं। गतिविधियां काफी तेज चल रही हैं। अब सीधे नक्सलियों के कमांडर से मुठभेड़ हो रही है। इस बार नुकसान हुआ है लेकिन काफी सफलता भी मिल रही हैं।

 

ये बातें लोक सुराज अभियान के द्वितीय चरण के समाधान शिविर में बलरामपुर के ग्राम भंवरमाल पहुंचे मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने कही। शिविर के बाद उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। 13 मार्च को सुकमा में हुए नक्सली हमले में 9 शहीद जवानों के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम नक्सलियों की मांद तक पहुंच चुके हैं। इस बार ब्लास्ट में हालांकि नुकसान हुआ है लेकिन हमें काफी सफलता मिल रही है।

यह भी पढ़ें : सीएम के हाथों रिजल्ट पाकर गदगद हुए यहां के स्टूडेंट्स, कुछ ही देर में पहुंचेंगे अंबिकापुर

आगे भी सफलता मिलेगी। जिले में मक्के की खरीदी शुरु नहीं होने और किसानों को काफी कम दर पर मक्का बेचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि खरीदी के निर्देश दिए गए हैं। हर हाल में मक्का खरीदना है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि शिविर का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि एक ही दिन में सारी समस्याओं का निराकरण हो जाता है। 203 लोगों का राशन कार्ड बनना है। 6 महीने में प्रदेश के सभी गांवों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य है। स्व-सहायता समूह की महिलाओं को ई-रिक्शा वितरित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : दिनदहाड़े 2 भाइयों द्वारा की गई युवक की हत्या का लाइव वीडियो आया सामने, देखकर दहल जाएगा दिल


इसके पूर्व आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने डीएवी मुख्यमंत्री स्कूल के बच्चों रिजल्ट का वितरण किया। सीएम के हाथों रिजल्ट पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। वहीं 49 महिलाओं को उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन का वितरण भी किया। इसके अलावा छात्र-छात्राओं का जाति प्रमाण-पत्र भी बनवाया गया।

Ad Block is Banned