गश्त पर निकली पुलिस ने आधी रात पकड़ा 106 नग चिरान से भरा पिकअप, 3 आरोपी गिरफ्तार

Wood smuggling: मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई, लकड़ी के चिरान से संबंधित दस्तावेज (Document) नहीं दिखा पाए आरोपी, कीमत है 42 हजार रुपए

By: rampravesh vishwakarma

Published: 08 Apr 2021, 07:37 PM IST

राजपुर. बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की पस्ता पुलिस ने बुधवार को रात्रि गश्त (Night patrolling) के दौरान मुखबिर की सूचना 106 नग अवैध लकड़ी के चिरान से भरा पिकअप पकड़ा। पुलिस ने जब उसमें सवार 3 लोगों से दस्तावेज की मांग की तो वे दिखा नहीं पाए, इसके बाद पुलिस ने तीन तस्करों (Smugglers) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जब्त लकड़ी की कीमत 42 हजार 400 रुपए बताई जा रही है।


अवैध लकड़ी की तस्करी व चोरी रोकने सरगुजा आईजी के निर्देश पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में बलरामपुर जिले की पस्ता पुलिस बुधवार को रात्रि गश्त पर निकली थी। इसी बीच उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम गहनाडांड़, पस्ता में एक पिकअप लकड़ी की चिरान भरकर झारखंड ले जाया जा रहा है।

Read More: वन विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई, लकड़ी तस्करी करते एक पिकअप समेत 48 नग चिरान-सिल्ली जब्त

सूचना मिलते ही रात करीब 2.30 बजे पुलिस पहुंची तो उन्हें ग्राम देवारपारा में पस्ता की ओर आती पिकअप क्रमांक एमएच 18 एच 2256 दिखाई दिया। पुलिस ने पिकअप रुकवाकर जांच की तो उसमें 106 नग लकड़ी का चिरान मिला।

पुलिस ने जब उसमें सवार बलरामपुर के ग्राम अघोरा निवासी पितरुस मिंज व ललन साय से लकड़ी के दस्तावेज मांगे तो वे दिखा नहीं पाए। वहीं उन्होंने ग्राम पिपरौल निवासी नरेश गुप्ता का पिकअप होना बताया।

जब नरेश गुप्ता से पूछताछ की गई तो उसने ग्राम गहनाडांड़ निवासी धीरज अगरिया द्वारा लकड़ी खरीदी करने जाने हेतु पिकअप मांगने की बात कही।

अंत में धीरज अगरिया ने फिर नरेश गुप्ता को लकड़ी बेचने के लिए जाने की बात स्वीकार की। इस पर पुलिस ने 106 नग लकड़ी की चिरान व पिकअप जब्त कर लिया। जब्त चिरान की कीमत 42 हजार 400 रुपए है।

Read More: तस्करों ने वन विभाग की Bolero को मारी टक्कर फिर भी नहीं छोड़ा पीछा, छोड़ भागे लकड़ी लोड पिकअप


ये हैं पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने लकड़ी तस्करी (Wood smuggling) के आरोप में बलरामपुर जिले के ग्राम अघौरा निवासी पितरुस मिंज पिता बालम 33 वर्ष, ललन साय उरांव पिता रामचंद्र 26 वर्ष तथा पस्ता थाना अंतर्गत ग्राम गहनाडांड़ निवासी धीरज अगरिया पिता रमेश अगरिया 24 वर्ष को धारा 41 (1-4)/379 के तहत गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में पस्ता थाना प्रभारी संपत पोटाई, एएसआई श्यामबिहारी पैंकरा, प्रधान आरक्षक विवेकमणि तिवारी व आरक्षक शामिल रहे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned