scriptअभी 17 साल का ही था ये मासूम, बदमाशों ने जिंदा जला दिया, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे आपके होश | 17 years student burnt alive in balrampur crime news | Patrika News

अभी 17 साल का ही था ये मासूम, बदमाशों ने जिंदा जला दिया, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

locationबलरामपुरPublished: Apr 01, 2018 08:43:28 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उत्तर प्रदेश पुलिस ताबड़तोड़ एनकाउंटर किये जा रही है और अपराधी एक के बाद एक संगीन वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

balrampur crime news
बलरामपुर. उत्तर प्रदेश पुलिस ताबड़तोड़ एनकाउंटर किये जा रही है और अपराधी एक के बाद एक संगीन वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस उनके हौसले पस्त करने के लाख दावे कर ले, लेकिन जघन्य वारदातें बता रही हैं कि उत्तर प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। ताजा मामला बलरामपुर जिले का है। यहां पर बदमाशों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देते हुए छात्र की हत्या कर बाइक सहित जला दिया। पहले युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गयी उसके बाद उसके शव को पेट्रोल डालकर जला दिया गया। युवक की बाइक को भी शव के साथ जला दिया गया। इस सनसनीखेज और निर्मम हत्या के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। अपराधियों के बढते हौसलो ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है। गौरतलब है कि छात्र शुक्रवार शाम से ही घर से लापता था।
कोतवाली देहात क्षेत्र के बेलवा सुल्तानजोत गांव के निकट राप्ती नदी के किनारे एक युवक का जला शव और शव के उपर ही जली हुई बाइक मिलने से सनसनी फैल गयी। सुबह राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव का शिनाख्त कर पाने में असमर्थ थी। चूंकि शव इतनी बुरी तरह जल चुका था इसलिये उसकी पहचान नही हो पा रही थी। काफी मशक्कत के बाद बाइक की मदद से शव की शिनाख्त स्वराज सिंह पुत्र रामदेव सिंह के रूप में हुई।
balrampur crime news
इस बार ही दिया था इंटर का एग्जाम
स्वराज सिंह कोतवाली देहात क्षेत्र के समगरा गांव का रहने वाला था। 17 वर्षीय स्वराज सिंह ने अभी इन्टरमीडिएट की परीक्षा दी है और अपने परिवार के साथ कोतवाली नगर क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले में रहता था।
balrampur crime news
रात को बुलाकर ले गये थे दोस्त
पुलिस को दी गयी तहरीर में मृतक स्वराज सिंह के पिता ने तीन युवकों पर 30 मार्च की रात साढ़े दस बजे उसे घर से बुलाकर ले जाने की बात कही है। रात में मृतक स्वराज अपने घर नहीं लौटा। इस बीच स्वराज के परिजनों ने उसे दोस्तों के यहां तलाश किया, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला।
balrampur crime news
घटनास्थल पर खून के निशान और जलाने के लिये मिली ये चीज
शनिवार सुबह बेलवा सुलतानेजोत गांव के पास स्वराज का जला हुआ शव और उसके शव के उपर ही जली हुई बाइक पड़ी थी। युवक स्वराज को जलाने के पहले उसकी गला रेत कर हत्या की गयी थी। घटनास्थल पर ही खून के तमाम निशान और माचिस बरामद हुई है। इस निर्मम हत्याकाण्ड को लेकर पुलिस भी सकते में है, क्योंकि इसके परिवार से किसी की रंजिश भी नहीं थी और 17 वर्षीय युवक स्वराज अभी इन्टमीडिएट का छात्र था। इस तरह की निर्मम हत्या के पीछे कोई कारण भी नजर नहीं आ रहा है। पुलिस मामले की गहराई से छान-बीन में जुट गयी है।
balrampur crime news
पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल
शहर से लगभग सात किलोमीटर दूर राप्ती नदी के किनारे सूनसान इलाके में आधी रात को युवक की हत्या और फिर शव जलाने की घटना पुलिस के लिये एक बड़ी चुनौती है। इस घटना से पुलिस के इकबाल पर बई सवाल उठ रहे हैं। योगीराज में एनकाउन्टर कर अपराधियों के हौसले पस्त करने का दावा करने वाली यूपी पुलिस आखिर बलरामपुर में फेल क्यूों हो रही है।
balrampur crime news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो