scriptनलकूप विभाग में 25 लाख की चोरी से हड़कंप, विभागीय मिलीभगत से चोरी होने की आशंका | 25 lacs rupees robbery in nalkoop vibhag balrampur | Patrika News

नलकूप विभाग में 25 लाख की चोरी से हड़कंप, विभागीय मिलीभगत से चोरी होने की आशंका

locationबलरामपुरPublished: Jan 30, 2019 07:15:44 am

25 लाख रुपए मूल्य के कॉपर के तार तथा पंपके स्पेयर पार्ट्स जिसमें पीतल तथा कॉपर के वह पार्ट शामिल हैं

balrampur

नलकूप विभाग में 25 लाख की चोरी से हड़कंप, विभागीय मिलीभगत से चोरी होने की आशंका

बलरामपुर. कोतवाली देहात क्षेत्र में कलेक्ट्रेट के ठीक सामने स्थापित नलकूप विभाग के मुख्य स्टोर से 25 लाख रुपए मूल्य के कॉपर के तार तथा पंपके स्पेयर पार्ट्स जिसमें पीतल तथा कॉपर के वह पार्ट शामिल हैं जो काफी महंगे होते हैं चोर आसानी से चुरा ले गए । ऐसी सूचना नलकूप विभाग केअधिशासी अभियंता अमरनाथ गुप्ता ने कोतवाली देहात में तहरीर के माध्यम से दी है । तहरीर में 24 लाख 80 हजार के सामान चोरी होने की लिस्ट भीसौंपी गई है ।

 

आज अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह तथा अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ला ने घटनास्थल पर जाकर गहनता से जांच पड़ताल की ।पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने भी पूरे कार्यालय तथा स्टोर रूम की गहनता से पड़ताल करने के बाद नमूने एकत्रित किए । बताया जा रहा है कि घटना कीरात विभाग के 2 चौकीदार हरी राम यादव तथा वृहस्पति लाल ऑफिस में मौजूद थे । चौकीदार बृहस्पति लाल पुलिस के सामने अभी पेश नहीं हुआ हैजबकि हरी राम यादव से पुलिस ने लंबी पूछताछ की है । हरीराम का कहना है कि वह बृहस्पति लाल के साथ ऑफिस में लेटा था तभी कुछ लोग आएऔर उन लोगों को रस्सी से बांध दिए तथा ऊपर से कंबल डाल दिया और चाभी अपने कब्जे में कर ली । चाभी से बाहर का गेट खोल कर अंदर स्टोर रूमका ताला तोड़ दिया तथा उसमें रखा तमाम सामान उठा ले गए । किसी तरह रस्सी खुलने के बाद वह बाहर निकल कर 100 नंबर पुलिस को सूचित किएजिसके बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई । कोतवाली देहात पुलिस भी मौके पर तुरंत पहुंची और सभी ने जांच पड़ताल शुरू की । आज दिन में अपरपुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार सिंह तथा अपर जिला अधिकारी अरुण कुमार शुक्ला फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने चौकीदार, स्टोरइंचार्ज तथा अन्य कर्मचारियों से लंबी पूछताछ की । फॉरेंसिक टीम ने नमूने एकत्रित किए इन सब के दौरान अधिशासी अभियंता अमरनाथ गुप्तामौजूद नहीं रहे । आशंका जताई जा रही है कि विभागीय मिलीभगत व संलिप्तता कहीं ना कहीं चोरी में सहायक हो सकती है । अपर पुलिस अधीक्षकशैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया की चोरी की घटना का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है । विभाग के चौकीदार स्टोर इंचार्ज तथा अन्य लोगों के बयान मेंविरोधाभास है जिससे विभागीय मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता है । पुलिस सभी पहलुओं पर गहनता से जांच कर रही है जो भी तथ्य होंगेजल्द ही सामने आ जाएंगे । पूरी घटना के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो