करंट लगने से झुलसे 51 बच्चे, महकमे में मचा हड़कम्प, लाइनमैन बर्खास्त

जिले में करंट लगने से 51 बच्चे झुलस गये। घटना से पूरे महकमें में हड़कम्प मच गया। एक प्राइमरी स्कूल में बिल्डिंग के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन बिजली की लाइन की चपेट में आने से 51 बच्चे झुलस गए।

बलरामपुर. जिले में करंट लगने से 51 बच्चे झुलस गये। घटना से पूरे महकमें में हड़कम्प मच गया। एक प्राइमरी स्कूल में बिल्डिंग के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन बिजली की लाइन की चपेट में आने से 51 बच्चे झुलस गए। घायल बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी बच्चे खतरे से हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया, हाईटेंशन लाइन का तार स्कूल में लगे पेड़ों से छूकर गुजर रहा है। बारिश की वजह से जमीन गीली थी। लिहाजा, करंट पेड़ और आसपास की गीली जमीन पर उतर आया। जो बच्चे स्कूल की गीली जमीन पर खड़े थे वो बिजली का झटका लगने की वजह से बेहोश हो गए।

प्रशासन का कहना है कि इतनी बड़ी चूक के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 29 बच्चों का इलाज उतराला कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में चल रहा है जबकि 22 का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। अधिकारी ने बताया कि इलाके के एक लाइनमैन को बर्खास्त कर दिया गया है, जबकि बिजली लाइनों के रखरखाव के लिए जिम्मेदार एक दूसरे कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया गया। साथ ही इलाके की जूनियन इंजीनियर प्रियदर्शी तिवारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned