तीन नगर निकायों में करोड़ो की लागत से 51 गौशाला निर्माण है प्रस्तावित

Abhishek Gupta

Updated: 05 Jun 2019, 11:06:51 PM (IST)

Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बलरामपुर. जिले के तीन नगर निकायों बलरामपुर, उतरौला व तुलसीपुर में चार करोड़ 95 लाख रुपये की लागत से गोशाला का निर्माण प्रस्तावित है। नगर पालिका परिषद बलरामपुर के तहत सेवकरामपुरवा गांव में गोशाला का निर्माण होना है। नपाप उतरौला के तहत गैंड़ासबुजुर्ग व तहसील तुलसीपुर के परसपुर करौंदा में कान्हा गोशाला का निर्माण किया जाना है। गोशाला के निर्माण पर एक करोड़ 65 लाख रुपये खर्च होने हैं।

ग्रामीणों की मानें तो छुट्टा जानवरों से वो परेशान हो चुके हैं और खेती करना मुश्किल हो चला है। और किसानों ने प्रशासन से मांग की है पशु आश्रय गृह बनाकर लावारिस घूम रहे पशु को वहां संरक्षित किया जाए जिससे उनके फसलें बर्बाद होने से बच सके। जल्द से जल्द गौशाला का निर्माण कराया जाए। वहीं डीएम कृष्णा करुणेश का कहना है कि तुलसीपुर तहसील अन्तर्गत एक करोड़ बीस लाख रुपये की लागत से गौशाला का निर्माण किया जा रहा है। गौशाला निर्माण का कार्य लगभग 50 प्रतिशत हो चुका है जल्द ही पूरा कार्य कराकर गौशाला शुरू कर दिया जाएगा। पूरे जिले में 51 गौशाला का निर्माण होना है। जिसमें नगर पंचायतों और मनरेगा के माध्यम से ग्राम पंचायतों में गौशाला निर्माण होना है। जिसमें 33 का निर्माण हो चुका है जबकि 18 का निर्माण अभी बाकी है। जो निर्माण हो चुके हैं, उसमें चारा और पानी जैसी समस्या आ रही हैं। सभी कार्यो का समय पर पूर्ण करा लिए जाएंगे जिससे जल्द शुरू किया जा सके।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned