scriptनेपाली चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, एक फरार | a man arrest with nepali charas in balrampur | Patrika News

नेपाली चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, एक फरार

locationबलरामपुरPublished: Feb 13, 2019 07:42:05 am

भारत नेपाल सीमा पर नशीली पदार्थ दुर्लभ प्रजाति के हिरण, चीता व शेरों की खाल तथा अन्य मादक पदार्थों की तस्करी काफी दिनों से प्रकाश में आ रही है ।

chitrakoot

नेपाली चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, एक फरार

बलरामपुर. भारत नेपाल सीमा पर नशीली पदार्थ दुर्लभ प्रजाति के हिरण, चीता व शेरों की खाल तथा अन्य मादक पदार्थों की तस्करी काफी दिनों से प्रकाश में आ रही है । आज भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र में तैनात सशस्त्र सीमा बल नवी वाहिनी के खगरानाका सीमा चौकी जवानों ने अपने गुप्तचर विभाग की सूचना के आधार पर बड़ी कार्यवाही की है जिसके अंतर्गत 9.450 किलो नेपाली चरस के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है । वही एक अभियुक्त भागने में सफल रहा ।

जनपद बलरामपुर के थाना हरैया क्षेत्र में तैनात सशस्त्र सीमा बल गुरुंग नाका चौकी के जवानों ने आज अपने गुप्तचर विभाग की सूचना के आधार पर नेपाल सीमा से लगभग 8 किलोमीटर अंदर झऊहना गांव के पास 9 किलो 450 ग्राम नेपाली चरस बरामद किया तथा उसे लेकर जा रहे हैं एक व्यक्ति को भी हिरासत में ले लिया वहीं बाइक पर पीछे बैठा व्यक्ति भागने में सफल रहा । फरार तस्कर की एसएसबी ने पहचान कर ली है ।नवी वाहिनी के सेनानायक प्रदीप कुमार ने बताया की बरामद किए गए चरस को नेपाल से ले जाकर भारत के विभिन्न शहरों में बेचा जाना था । बरामद किए गए चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ 84 लाख रुपए बताई जा रही है । उन्होंने कहा कि चरस और बड़ी मात्रा में होने की सूचना मिली थी जिसके लिए कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी । फरार व्यक्ति की पहचान जितेंद्र कुमार वर्मा पुत्र धन लाल वर्मा निवासी लगड़ी रोड लालपुर विशुनपुर थाना ललिया के रूप में की गई है जिसकी गिरफ्तारी के लिए ललिया पुलिस कार्रवाई कर रही है । गिरफ्तार अभियुक्त अरुण कुमार तथा बरामद चरस को हर्रैया पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है । एसपी अमित कुमार ने बताया गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है तथा दूसरे व्यक्ति की तलाश पुलिस कर रही है उनके पास से चरस के अलावा एक मोटरसाइकिल तथा दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो